ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामला : राखी सिंह के वकील का बड़ा बयान, हमारी क्लाइंट नहीं ले रहीं हैं याचिका वापस, फैलायी गयी अफवाह - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामला : राखी सिंह के वकील का बड़ा बयान, हमारी क्लाइंट नहीं ले रहीं हैं याचिका वापस, फैलायी गयी अफवाह

 वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद - शृंगार गौरी सर्वे मामले में सिविल कोर्ट में सोमवार को प्रतिवादी पक्ष द्वारा कोर्ट कमिश्नर की कार्यशैली और उन्हें बदलने के लिए डाली गयी याचिका पर सुनवाई होगी। इस सुनवाई से पहले रविवार को राखी सिंह द्वारा याचिका वापस लेने की बात सामने आयी तो चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया पर सोमवार की सुबह इस वाद में राखी सिंह के वकील शिवम गौड़ ने सारी चर्चाओं पर विराम लगा दिया और इस बात को कोरी अफवाह बताया। राखी सिंह करेंगी केस को लीड 

 अधिवक्ता शिवम गौड़ ने बताया कि विश्व वैदिक सनातन संघ के तत्वाधान में 6 वाद पेंडिंग हैं। 6 में से किसी एक को करना था, लेकिन कौन सा करना है वह कहीं स्पष्ट नहीं है, लेकिन ये कह सकते हैं मीडिया ने या किसी ने ये अफवाह उड़ाकर माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में ये कह दिया कि राखी सिंह अपनी याचिका वापस ले रही हैं। केस जैसे चल रहा है वैसे ही चलेगा। राखी सिंह इस केस को लीड करेंगी। 


कोर्ट को किया जा रहा गुमराह 

 आज होने वाली सुनवाई के सम्बन्ध में अधिवक्ता शिवम गौड़ ने कहा कि आज अपना पक्ष रखते हुए आर्ग्यूमेंट की जायेगी। जज को बताया जाएगा कि किस तरह से न्यायालय को एक के बाद एक, हर बार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। शिवम गौड़ ने बताया कि 18 अगस्त को जब आदेश आ गए थे। उसके बाद भी उन्होंने इसी चीज को लेकर के बार-बार आपत्तियां दर्ज कराई थीं। ऑब्जेक्शन, एग्जम्शन और एडजरमेंट। ये तीन चीज इनका अटायर है। इसी के चलते ये लोग किसी न किसी तरह हर चीज़ में अवरोध उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं। 


ताला खोलने का आदेश स्पष्ट 

 शिवम गौड़ ने बताया कि बैरिकेडिंग का ऑर्डर स्पष्ट था। बैरीकेडिंग में घुसने का भी ऑर्डर स्पष्ट था। ताला खुलवाने का भी ऑर्डर बिलकुल स्पष्ट था। फिर भी एडवोकेट कमिश्नर की प्रोसीडिंग को रोकने के लिए इन्होने हर तरीके का नैतिक-अनैतिक प्रयास किया है। इन्होने हल्ला मचाया है। 



शासन-प्रशासन का फाल्ट, मस्जिद में मौजूद थे 200 लोग  

 शिवम गौड़ ने आरोप लगाते हुए कहा कि शासन-प्रशासन का ये फाल्ट रहा कि मस्जिद में 200 से 250 आदमी मौजूद रहे। अधिवक्ता शिवम गौड़ ने कहा कि जब 28 आदमी की लिस्ट बनायी गयी कि कोर्ट कमिश्नर की प्रोसिडिंग के दौरान ये 28 आदमी रहेंगे तो किस आधार पर 200 आदमियों को अंदर रोका गया। उनके पास असलहा था कि मालवा था। क्या तैयारी थी ये भी हमें जानकारी नहीं है। हमारी मांग कमीशन की कार्रवाई बिना रोक-टोक पूरी हो 

 राखी सिंह के अधिवक्ता शिवम गौड़ ने बताया कि इसमें डिफेंडेंड नंबर 1,2,3 राखी सिंह के वाद में शासन-प्रशासन की ओर से कमिश्नर, जिलाधिकारी और राज्य सरकार की ओर से सेक्रेटरी साहब तीनों पार्टी हैं। तीनों को बताया गया था कि आप को सहयोग करना है। सुनिश्चत करना है कि एडवोकेट कमीशन की कार्रवाई बिना किसी रुकावट के पूरी हो, लेकिन ये नहीं हो पायी है। इसमें फाल्ट है, इसलिए हम इसमें कहेंगे कि कोआर्डिनेशन कैसे करना है ये स्टेट देखे लेकिन हमारा कमीशन बिना किसी रुकावट के पूरा किया जाए।

No comments