भ्रष्टाचारियों ने सच्चाई दबाने का रचा खड़यंत्र देश के चौथे अस्थतम की कलम दबाने की कोशिश - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

भ्रष्टाचारियों ने सच्चाई दबाने का रचा खड़यंत्र देश के चौथे अस्थतम की कलम दबाने की कोशिश


ऊतर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के  लाख कोशिशों के बावजूद लगातर भू माफिया और भ्रष्टाचार लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही इसी तरह ग्राम पंचायत में लिप्त प्रधानों और प्रतिनिधियों के खिलाफ जब देश के चौथे स्तंभ की कलम चलती है तो उसको दबाने की कोशिश की जाती है ऐसा एक ताजा मामला सामने आया है राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर एक जिला सन्त कबीर नगर है उसी क्षेत्र के  घनघटा तहसील क्षेत्र के हैसर बाजार विकासखंड के तामा गांव में ग्राम प्रधान द्वारा कराए जा रहे मानक विहीन कार्यों की खबर लगते ही ग्राम प्रधान ने पत्रकार को फसाने के लिए पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया है। बताते चलें कि धनघटा तहसील क्षेत्र के हैसर बाजार विकासखंड के तामा ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वकील राय द्वारा मनरेगा मजदूरों के हक पर डाका डालते हुए राम जानकी मार्ग से सटे उत्तर तरफ जा रही पीडब्ल्यूडी की सड़क के पटरी को ट्रैक्टर से पटवा कर कार्य कराया जा रहा था। जबकि यह कार्य मनरेगा द्वारा कराए जाने का प्रावधान है। ऐसे कार्यों का

जब पत्रकार अमित प्रताप मिश्र ने सच्चाई सामने लाया तो ग्राम प्रधान प्रतिनिधि वकील राय द्वारा पत्रकार अमित प्रताप मिश्र पर पहले दबाव बनाया जाने लगा। लेकिन जब सच्चाई लोगों के सामने आ गई तो अपनी खामियां छुपाने के लिए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ को शिकायती पत्र देकर धन उगाही का आरोप तक लगा डाला। दरअसल ग्राम प्रधान द्वारा कराए जा रहे ऐसे कार्यों की विकास विभाग न जाने किस दबाव में आकर अभी तक जांच कर कार्यवाही भी नहीं किया और ग्राम प्रधान अपनी खामियां छुपाने के लिए पत्रकार अमित प्रताप मिश्र के खिलाफ तरह तरह का खड़यंत्र रच रहे हैं। ऐसी स्थिति में भ्रष्टाचारियों पर यदि सही लगाम नहीं लग पाया तो सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को ऐसे भ्रष्टाचारी प्रधान प्रतिनिधि मटिया मिलिन करने को तैयार हैं।

No comments