जो अल्लाह का हो जाता है सारी कायनात उसकी हो जाती है - मौलाना रियाजुद्दीन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जो अल्लाह का हो जाता है सारी कायनात उसकी हो जाती है - मौलाना रियाजुद्दीन

 


गोरखपुर, उत्तर प्रदेश बहादुर शाह जफ़र कॉलोनी बहरामपुर में जलसा-ए-ग़ौसुलवरा का आयोजन हुआ। ग़ौसे आज़म हज़रत सैयदना शैख़ अब्दुल क़ादिर जीलानी अलैहिर्रहमां को शिद्दत से याद किया गया। क़ुरआन-ए-पाक की तिलावत हुई। नात व मनकबत अफरोज क़ादरी व कैसर आजमी ने पेश की। जलसा संचालन कारी जमील अहमद मिस्बाही ने किया अध्यक्षता करते हुए मौलाना रियाजुद्दीन क़ादरी ने कहा कि ग़ौसे आज़म हज़रत शैख़ अब्दुल क़ादिर जीलानी अलैहिर्रहमां ने दीन-ए-इस्लाम की बुनियाद मजबूत की। जिन्होंने अल्लाह की वहदानियत और क़ुरआन की अज़मत का आईना दिखाया। नेक लोगों का जिक्र ईमान और अकीदे में मजबूती पैदा करने का बेहतरीन जरिया है। अल्लाह के महबूब बंदों (वलियों) से मोहब्बत इसी लिए की जाती है कि वो अल्लाह के महबूब हैं, तो उनसे मोहब्बत करना हक़ीक़त में अल्लाह ही से मोहब्बत करना है। वलियों ने अल्लाह से मोहब्बत की है इसलिए अल्लाह ने अपने इन महबूबों की मोहब्बत को अपने बंदों के दिलों में डाल दिया है। जो अल्लाह का हो जाता है तो सारी कायनात उसकी हो जाती है।

मुख्य अतिथि मुफ्ती मेराज अहमद कादरी ने कहा कि इस्लामी तालीमात, क़ुरआन और हदीस का सबक अल्लाह के वलियों के नज़रियात से अगर हासिल किया जाए तो ज़िदंगी में कभी गुमराही और दीन-ए-इस्लाम से दूरी नहीं हो सकती। अल्लाह के वलियों को अल्लाह के सिवा किसी का खौफ़ नहीं होता है।


विशिष्ट अतिथि कारी अफजल बरकाती ने कहा कि वलियों (अल्लाह के नेक बंदे) की बारगाह से तौहीद, इत्तेहाद और भाईचारगी का सबक मिलता है। वलियों को मानना यकीनन खुश नसीबी है। वलियों ने अल्लाह की इबादत व याद में अपनी ज़ात को फ़ना कर दिया तो अल्लाह ने भी उनके दर्जात को बुलंद कर दिया।


अंत में सलातो सलाम पढ़कर मुल्क में अमन शांति की दुआ मांगी गई। अकीदतमंदों को लंगर-ए-ग़ौसिया खिलाया गया। जलसे में मौलाना सद्दाम हुसैन, गुलाम वारिस, कारी जमील अहमद, मौलाना शेर अली, मास्टर मुख्तार अहमद, शाकिर अली सलमानी, जाकिर वारसी, एडवोकेट अनीस अहमद, आकिब अंसारी, हाजी जलालुद्दीन कादरी, मिन्नतुल्लाह आदि ने शिरकत की।

अलहदादपुर में मुस्लिम महिलाओं का सालाना जलसा आज

गोरखपुर। जामिया क़ादरिया तजवीदुल क़ुरआन लिल बनात अलहदादपुर में रविवार को सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक मुस्लिम महिलाओं का जलसा होगा। यह जानकारी जलसा संयोजक कारी शराफत हुसैन कादरी ने दी है। उन्होंने बताया कि जलसे में मदरसे की बच्चियां नात, तकरीर व किरात आदि की प्रस्तुति देंगी। बेहतर प्रदर्शन करने वाली बच्चियों को इनाम से नवाजा जाएगा। वहीं महिला धर्मगुरू विभिन्न विषयों पर मुस्लिम महिलाओं को जागरूक करेंगी ।

तकिया कवलदह में जलसा आज 

गोरखपुर। चिश्तिया नौजवान कमेटी की ओर से रविवार को तकिया कवलदह रसूलपुर में रात 8:00 बजे से जलसा-ए-ग़ौसुलवरा का आयोजन होगा। जिसमें मुफ़्ती मेराज अहमद कादरी, मौलाना जहांगीर अहमद अजीजी व मौलाना मोहम्मद अहमद निज़ामी का खिताब होगा। नात व मनकबत कासिद रज़ा इस्माइली व हाफिज इरफान पेश करेंगे। यह जानकारी शाही मस्जिद के इमाम हाफिज आफताब ने दी है।


No comments