निष्पक्षता, सत्यता व सटीकता से अपने विचारों को रखना ही पत्रकारिता का ध्येय होना चाहिए - नीतू दूबे - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

निष्पक्षता, सत्यता व सटीकता से अपने विचारों को रखना ही पत्रकारिता का ध्येय होना चाहिए - नीतू दूबे

 इंडियन जर्नलिस्ट एशोसियेशन जमशेदपुर इकाई की बैठक हुई संपन्न।



जमशेदपुर, झारखंड इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन जमशेदपुर इकाई की महत्वपूर्ण बैठक एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सेराज अहमद कुरैशी के दिशानिर्देश पर साकची जेल चौक स्थित एसोसिएशन के सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राज श्रीवास्तव एवं संचालन जिला सचिव आतिफ खान ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन झारखंड प्रदेश महासचिव महिला प्रकोष्ठ नीतू दूबे ने कहा कि पत्रकारों की भावना को व्यक्त करते हुए बताया कि पत्रकारिता करना बहुत ही आसान है तो यह बहुत मुश्किल भी है। निष्पक्षता, सत्यता व सटीकता से अपने विचारों को रखना ही पत्रकारिता का ध्येय होना चाहिए।   

जिला अध्यक्ष राज श्रीवास्तव ने संस्था के उद्देश्यों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि पत्रकारों की समस्याओं को दूर करने और उनके मान सम्मान की गरिमा को बनाये रखने के लिए एकजुटता बहुत ही आवश्यक है।

इस मौके पर जिला महासचिव अभिषेक कुमार ने कहा कि हम मिलकर संस्था के उद्देश्यों को पूरा करने हेतु मीडिया के सभी माध्यमों से जुड़े प्रेस-पत्रकार बंधुओं को उनका हक दिलवाने के लिए एकजुट होंगे।

वहीं जिला सचिव आतिफ खान ने जोर देते हुए कहा कि पत्रकार हितों की रक्षा के लिए हम सब प्रयत्नशील रहेंगे। साथ ही एसोसिएशन के उद्देश्यों की पूर्ति एवं संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए पत्रकार बंधुओं के साथ लगातार मासिक बैठक किया जायेगा।

 वहीं सदस्य अनिल कुमार मौर्य ने इस मौके पर कहा कि संगठन को चंद रुपयों, निजी स्वार्थों, या किसी खास के लाभ के लिए हमें इसकी गरिमा को नष्ट नहीं होने देना चाहिए। किंतु परिवार और समाज को लेकर चलने में पत्रकार एवं मीडियाकर्मियों को मानसिक रूप से उत्पीड़ित भी होना पड़ता है। इस उत्पीड़न के खिलाफ आज हम एकजुट हुए हैं। और इसके निदान हेतु हमसब मिलकर आगे बढ़ेंगे। 

बैठक के अंत में जिला सचिव आतिफ खान ने सबको धन्यवाद देते हुए बताया कि संस्था का विस्तारीकरण बहुत ही जल्द होगा जिसके लिए एसोसिएशन ने कमर कस ली है, जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

उपस्थित सदस्यों ने अपना परिचय देते हुए इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के उद्देश्यों को समझा और उसके मार्गदर्शन में आगे बढ़ने का संकल्प लिया।

इस बैठक में मुख्य रूप से इंडियन जर्नलिस्ट एशोसिएशन जमशेदपुर जिला अध्यक्ष राज श्रीवास्तव, जिला महासचिव अभिषेक कुमार, जिला सचिव आतिफ खान, झारखंड प्रदेश सचिव नीतू दुबे एवं नए सदस्य के रूप में अनिल कुमार मौर्य उपस्थित हुए।


No comments