सोच अच्छी होनी चाहिए क्यूंकि नजर का इलाज तो मुमकिन है पर नजरिये का नहीं - मोहम्मद आकिब अंसारी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

सोच अच्छी होनी चाहिए क्यूंकि नजर का इलाज तो मुमकिन है पर नजरिये का नहीं - मोहम्मद आकिब अंसारी

 


गोरखपुर, उत्तर प्रदेश एम. ए. एकेडमी तुर्कमानपुर में विद्यालय के सभी छात्र व छात्राओं ने मिलकर अपने सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं के साथ-साथ प्रधानाचार्या और प्रबंधक  को  शिक्षक दिवस के अवसर पर बहुत ढेर सारी मुबारकबाद पेश किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व एम. ए. एकेडमी के प्रबंधक मोहम्मद आकिब अंसारी ने कहा कि   भारत के पहले उपराष्ट्रपति व दूसरे राष्ट्रपति रहे डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को हर साल शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, और उन्होंने कहा कि शिक्षकों के सम्मान के लिए कोई एक दिन मुकर्रर नहीं है जिस तरह से आज के दिन शिक्षक का सम्मान किया जाता है वैसे पूरे साल शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए। सभी छात्र छात्राओं को दुआएं देते हुए कहा कि हर छात्र व छात्राओं की सोच अच्छी  होनी चाहिए क्योंकि नजर का इलाज तो मुमकिन है पर नजरिया का नहीं।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हाजी जलालुद्दीन कादरी ने कहा कि बच्चे आने वाले  कल के भविष्य हैं इसलिए सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं को इन बच्चों को सही तरीके से तराशना चाहिए।

   कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि शिक्षक नसीम अशरफ, शिक्षिका आसमा निशा, निदा फात्मा, समा आदि ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में एम. ए.  एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा परवीन ने सभी छात्र व छात्राओं का शुक्रिया अदा किया और उनको अपने मुस्तकबिल को संवारने के लिए दुआएं भी दीं। इस अवसर पर एम. ए. एकेडमी के सभी छात्र व छात्राओं के साथ साथ सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं भी उपस्थित थीं।


No comments