कलम को अपना हथियार बनाओ औज़ार को नहीं - डॉ. एहसान अहमद सफलता के लिए अपना रास्ता खुद बनाएं और उस रास्ते पर तब तक संघर्ष करें जब तक आप मंज़िल को न पालें - मोहम्मद आकिब अंसारी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

कलम को अपना हथियार बनाओ औज़ार को नहीं - डॉ. एहसान अहमद सफलता के लिए अपना रास्ता खुद बनाएं और उस रास्ते पर तब तक संघर्ष करें जब तक आप मंज़िल को न पालें - मोहम्मद आकिब अंसारी


 गोरखपुर, उत्तर प्रदेश सनराइज कोचिंग सेंटर तुर्कमानपुर में कोचिंग के सभी छात्र व छात्राओं ने मिलकर अपने सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं   को  शिक्षक दिवस के अवसर पर बहुत ढेर सारी मुबारकबाद पेश किया कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सेंट एंड्रयूज इंटर कॉलेज के उप प्रधानाचार्य डॉक्टर एहसान अहमद ने कहा कि कलम को अपना हथियार बनाओ औजार  को नहीं। इल्म ही वह ताकत है जिससे पूरी दुनिया को जीता जा सकता है।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व सनराइज कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर मोहम्मद आकिब अंसारी ने कहा कि   भारत के पहले उपराष्ट्रपति व दूसरे राष्ट्रपति रहे डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस को हर साल शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, और उन्होंने कहा कि कुम्हार जिस तरह से मिट्टियों को तराश कर मिट्टी का बर्तन तैयार कर देता है उसी तरह से शिक्षक बच्चों को तराश कर उनके अंदर के छिपी हुई अंतरात्मा को बाहर निकाल देते हैं कार्यक्रम अति विशिष्ट अतिथि व राष्ट्रीय प्रवक्ता व  शायर इंजीनियर मिन्नत गोरखपुरी ने कहा कि सभी बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ कॉम्पिटेटिव परीक्षा पास करने का हुनर भी पैदा करना चाहिए क्योंकि दुनिया के हर मोड़ पर कंपटीशन जरूरी है।कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि व भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता शफीक अहमद ने कहा कि  पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को ज्यादा से ज्यादा प्रयोग भी करना चाहिए जिससे बच्चों को समझने में सलाहियत पैदा हो।  इस अवसर पर कॉमर्स के प्रवक्ता शेखर सर, गणित के प्रवक्ता सद्दाम खान, जीव विज्ञान की प्रवक्ता अलीशा अहसन, हाजी जलालुद्दीन कादरी आदि ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में आयोजक अयान अहमद निजामी व नूर उल हुदा ने अपने आने वाले सभी मेहमानों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

 इस अवसर पर सीमा परवीन, आसमा निशा, निदा फातिमा, समा, अरसलान, मोहम्मद ताबिश, अलैना, नाजिया परवीन, अतीका फातमा , गुल्फीशा, मोहम्मद गुलफाम और मोहम्मद तारिक आदि के साथ-साथ सभी छात्र व छात्राएं उपस्थित थे।

No comments