समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने किया पुष्पा खन्ना मेमोरियल सेंटर की नई शाखा का उद्घाटन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण ने किया पुष्पा खन्ना मेमोरियल सेंटर की नई शाखा का उद्घाटन


 कानपुर। खलासी लाइन में दिव्यांगजनों के लिये समर्पित संस्था पुष्पा खन्ना मेमोरियल सेंटर की नई शाखा का उद्घाटन प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने बतौर मुख्य अतिथि किया। यह संस्था पिछले कई वर्षों से दिव्यांगजनों के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के लिये विश्वस्तरीय थेरपीस प्रदान कर रही है। मुख्य अतिथि श्री अरुण ने उद्घाटन की औपचारिकता के बाद पुष्पा खन्ना मेमोरियल सेंटर का अवलोकन किया और इस कार्य के लिये संस्था से जुड़े हुये लोगों की सराहना भी की। 

उद्घाटन समारोह का संचालन करते हुये पुष्पा खन्ना मेमोरियल सेंटर की निदेशिका रुमा चतुर्वेदी ने बताया कि इस नये सेंटर को विकसित किये जाने के पीछे प्रयास उन लोगों तक पहुंचना है, जिनकी पहुँच में महंगी थैरेपी कराना नहीं है। श्रीमती चतुर्वेदी ने बताया कि नई शाखा में जरुतरतंद लोगों को कैसे कम शुल्क में या निशुल्क थैरेपी मुहैया करायेगी। 

अपने संक्षिप्त उद्बोधन में समारोह के मुख्य अतिथि समाज कल्याण मंत्री (स्वतंत्र भारत) असीम अरुण ने संस्था के कार्यों की सराहना करते हुये कहा कि हम सभी को दिव्यांगजनों को अलग नहीं समझना चाहिये। वह भी हमारी तरह ही समाज का एक जरुरी हिस्सा हैं। इस कार्य में हम सब को आगे आना चाहिये और एक साथ मिलकर काम करना चाहिये। इस कार्य के लिये उन्होंने हर संभव मदद किये जाने आश्वासन दिया। यहां पर भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ के सह संयोजन संजीव पाठक ‘बॉबी’ समेत संजय जाटव, डॉ यशवंत राव, वीना सभरवाल, डॉ अभिषेक चतुर्वेदी, संचिता कपूर, पल्लवी चंद्रा, सत्यम तिवारी, कामाक्षी कटियार समेत शहर के गणमान्य नागरिक से मौजूद थे।


No comments