संयुक्त किसान मोर्चा एसकेएम व किसान यूनियन का विरोध प्रदर्शन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

संयुक्त किसान मोर्चा एसकेएम व किसान यूनियन का विरोध प्रदर्शन


लखनऊ। 'विश्वासघात दिवस' के रूप में मनाने के लिए एसकेएम के आह्वान पर पूरे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में किसान यूनियन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ किसानों और श्रमिकों ने भाग लिया।आज लखनऊ में किसान यूनियन अध्यक्ष उत्तर प्रदेश ललित त्यागी ने लखनऊ की सदर तहसील में उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा बाराबंकी में जिला अध्यक्ष मनीराम शर्मा ने जिला प्रभारी राजेश्वर सिंह,मनीराम गौतम प्रदेश सचिव के साथ मे व जिला मैनपुरी की तहसील करहल में जिला अध्यक्ष संजू शुक्ला ने प्रदेश उपाध्यक्ष के पी पुष्कर के साथ तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा दिसंबर 9, 2021 को किसानों को दिए गए लिखित आश्वासन की पूर्ति के लिए सरकारी कार्यालयों में राज्य भर में विरोध प्रदर्शन हुए।

मुद्दों में सभी किसानों को एमएसपी दरों की गारंटी देने के लिए सरकारी समिति का गठन, किसानों पर दर्ज मामलों को वापस लेना और  हमले में मारे गए और घायल हुए लोगों को मुआवजा देना,  अत्यधिक बिजली शुल्क की वापसी आदि शामिल हैं।

किसानों की एक महत्वपूर्ण मांग है कि अजय मिश्रा टेनी को मंत्री पद से हटाया जाए और लखीमपुर नरसंहार में, जहां उनके लोगों ने विरोध कर रहे किसानों को कुचल दिया था, उनकी गिरफ्तारी की जाए।

उत्तर प्रदेश के किसानों को ब्याज सहित गन्ना बकाया का भुगतान किया जाये शामिल है।

No comments