भुखमरी के शिकार विकलांग व्यक्तियों को सूची बद्ध कर मदद का निर्णय - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

भुखमरी के शिकार विकलांग व्यक्तियों को सूची बद्ध कर मदद का निर्णय

कानपुर नगर, उत्तर प्रदेश।


राष्ट्रीय विकलांग पार्टी की  बैठक आज शास्त्री नगर सेंट्रल पार्क में आयोजित हुई| बैठक में भुखमरी के शिकार विकलांग व्यक्तियों को सूची बद्ध कर मदद करने का निर्णय लिया गया! राष्ट्रीय विकलांग पार्टी जिला प्रशासन को भी ऐसे लोगों की सूची सौंपकर  भुखमरी के शिकार विकलांग व्यक्तियों की मदद की मांग करेगी।

 राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि जो भी विकलांग व्यक्ति बेरोजगारी और महंगाई के कारण भुखमरी के शिकार है वह राष्ट्रीय विकलांग पार्टी को शास्त्रीनगर स्थित सेंट्रल पार्क बगिया में अपनी जानकारी उपलब्ध करा दें! जिससे कि उनकी मदद के लिए प्रयास किया जा सके। 

 वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए राष्ट्रीय विकलांग पार्टी बराबर प्रयास कर रही है। इसके बावजूद बहुत से विकलांग व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा हैं ।बहुत से विकलांग व्यक्तियों के पास विकलांग प्रमाण पत्र, आधार कार्ड नहीं है | दस्तावेजों की कमी के कारण वो सरकारी योजनाओ के लाभ से वंचित हैं| सरकार ने जो योजनाये बनाई हैं उनमें अधिक दस्तावेजों  की मांग के कारण विकलांग व्यक्तियों को लाभ नहीं ले पा रहे है! बैठक में राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार, अल्पना कुमारी, राहुल कुमार, आनन्द तिवारी, शिवदेवी सिंह चौहान, बंगाली शर्मा, अरविन्द सिंह, बैभव दीक्षित, संतोष विश्वकर्मा, दिनेश यादव, गुड्डी दीक्षित, रामकुमार गुप्ता  आदि शामिल थे।



No comments