5 दिनों में 5 युवा फार्मेसिस्टो का आकस्मिक निधन ,दुःखद डा सुनील यादव - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

5 दिनों में 5 युवा फार्मेसिस्टो का आकस्मिक निधन ,दुःखद डा सुनील यादव

 


रिपोर्ट डा बेचन प्रसाद यादव 

लखनऊ मानव जीवन में आए हैं तो जाना तय है लेकिन जब आकस्मिक और असमय मौत होती है तो दिल दहल जाता है, ऐसा ही कुछ प्रांतीय फार्मेसी संवर्ग में हुआ ।  विगत 5 दिनों में पांच युवा साथियों के आकस्मिक निधन ने फार्मासिस्ट समाज को द्रवित कर दिया है

1. 15 मई 2024 बुधवार को श्री प्रमोद यादव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हंडिया प्रयागराज कार से ड्यूटी जा रहे थे रास्ते में   हृदयाघात हुआ, उन्होंने कार को किनारे लगाया और उनका दुखद निधन हो गया । कार में उनका मृत शरीर मिला ।


2. उसी दिन 15 मई बुधवार को ही कौशांबी मंझनपुर फार्मेसिस्ट सदाशिव सिंह का ड्यूटी करते हुए चिकित्सालय में ही निधन हो गया ।


3. शुक्रवार 17 मई 2024, को माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सिद्धार्थनगर के साथी श्री बी नारायण का महराजगंज फरेंदा में सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई ।


4. 18 मई 2024 शनिवार  - सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर प्रयागराज के फार्मेसिस्ट श्री जय सिंह का ड्यूटी करते हुए आकस्मिक निधन हो गया ।


5. सोमवार 20 मई को बुलंदशहर मालागढ़ के साथी सूरज जी का आकस्मिक निधन हो गया ।


इन पांचो साथियों के निधन में केवल एक साथी की मार्ग दुर्घटना से मृत्यु हुई जबकि अन्य चार साथियों के मृत्यु का कारण अज्ञात है एकाएक ड्यूटी पर या वाहन चलाते समय इस प्रकार की घटना का हो जाना, विचलित कर रहा है । आखिर यह क्या हो रहा है। .???
फार्मासिस्ट फेडरेशन इन सभी साथियों के निधन पर हार्दिक शोक व्यक्त करता है, अपनी संवेदनाएं प्रेषित करता है और ईश्वर से यह कामना करता है कि मृतक की आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें । साथ ही यह भी प्रार्थना है कि ऐसा दुखद दिन आगे ना देखना पड़े ।

No comments