कानपुर देहात बलिहारा ग्रामवासी चोरियों से त्रस्त कानपुर देहात पुलिस मस्त, बर्दाश्त से बाहर- विवश यादव - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

कानपुर देहात बलिहारा ग्रामवासी चोरियों से त्रस्त कानपुर देहात पुलिस मस्त, बर्दाश्त से बाहर- विवश यादव

 


कानपुर देहात के बलिहारा गांव में सितंबर 2021 से लगातार चोरियां हो रही है, जिनमें 50 लाख का सामान चोर चोरी कर चुके हैं, जिनमें कई एफ आई आर भी पुलिस ने दर्ज की है, परंतु आश्चर्य की बात यह है, कि आज तक एक भी चोरी का कानपुर देहात अकबरपुर पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पाई और ना ही आज तक किसी भी चोरी को वारदात देने वाले चोरों पर कार्रवाई हुई। जिससे आहत एवं भयभीत होकर ग्राम वासियों ने पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात को शिकायती पत्र देते हुए, आम आदमी पार्टी कानपुर देहात के जिलाध्यक्ष विवेश यादव एडवोकेट हाईकोर्ट से भी सहायता की गुहार लगाई है।

     उपरोक्त जानकारी देते हुए विवेश यादव एडवोकेट हाई कोर्ट आम आदमी पार्टी कानपुर देहात जिलाध्यक्ष ने बताया कि बलिहारा ग्राम में पिछले सितंबर 2021 से अब तक बड़ी 4 चोरियां हो चुकी है, जिनमें 50 लाख का सामान चोरी हुआ है, जिससे परेशान होकर बलिहारा ग्राम वासियों ने हमें पत्र देकर सहायता मांगी है। बलिहारा ग्राम वासियों द्वारा दिए पत्र में उन्होंने लिखा है, कि हमारे गांव में पहली चोरी दिनांक-02 सितंबर 2021 को संजीत सिंह पुत्र श्री शिवस्वरूप, निवासी ग्राम- बलिहारा के यहां हुई, जिसमें रुपए -60000/- नगद एवं गहनों में सोने के हार 3, सोने के कंगन 8, सोने की अंगूठी 19, सोने की चेन 5, सोने की नथ 6, सोने के मंगलसूत्र 03, सोने के टॉप 5, चांदी की पायल 14, चांदी की बिछिया 24, चांदी का कड़ा एक, चांदी का गिलास एक, चांदी की कटोरी एक, चांदी के बिछुआ 03, चांदी की अंगूठी 5, चांदी की कमर पेटी 02, चांदी की कन्धनी एक सहित बड़ी संख्या में घर का कीमती सामान चोरी हुआ था। जिसकी एफ आई आर संख्या- 0654/2021, धारा- 457, 380 के तहत दिनांक- 04 सितंबर 2021 को दर्ज हुई थी।दूसरी घटना दिनांक- 03 जुलाई 2022 को सुनील कुमार पुत्र श्री रसिकलाल, निवासी ग्राम- बलिहारा के यहां हुई, जिसमें बड़ी संख्या में सोने चांदी के जेवरात एवं घर गृहस्ती का कीमती सामान चोरी हुआ था। जिसकी FIR संख्या- 0456 /2022, धारा- 457, 380 के तहत दिनांक- 05 जुलाई 2022 को दर्ज हुई थी, उसके बाद गांव में कई अन्य चोरियां भी हुई, जिनकी भी शिकायत संबंधित थाने में की गई, व गांव की आखिरी चोरी कल दिनांक 26 अगस्त 2022 रात्रि को हरिश्चंद्र कठेरिया के यहां हुई, जिसकी अभी तक FIR भी नहीं लिखी गई है।

साथ ही उन्होंने लिखा है कि  पहले की हुई चोरियों में दर्ज FIR पर कोतवाली अकबरपुर द्वारा कोई भी कार्यवाही ना करने व दिनांक- 25 अगस्त 2022 को हुई चोरी की अभी तक एफ आई आर दर्ज न करने से पूरे गांव में भय एवं असुरक्षा का माहौल बना हुआ है, वही चोरों के हौसले पूरी तरह बुलंद हैं। जिसके संदर्भ में हम सभी ग्रामवासी आपसे दिनांक- 28 अगस्त 2022, समय सुबह- 11:00 बजे मिलना चाहते हैं, और यदि आप द्वारा चोरियों का खुलासा एवं लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का सही आश्वासन नहीं दिया जाता तो, हम सभी ग्रामवासी आपके कार्यालय के बाहर अनशन पर बैठने को मजबूर होंगे जिस पर हमने तत्काल सख्त कदम उठाते हुए कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक सुनीति जी को पत्र लिखकर ग्राम वासियों की समस्या गंभीरता से सुनने वाह चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने के साथ-साथ लापरवाह पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने हेतु लिखा है।

अंत में उन्होंने कहा कि यदि बलिहारा ग्राम वासियों की चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश नहीं हुआ तो आम आदमी पार्टी कानपुर देहात को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।


   

No comments