वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर पुलिस द्वारा किया गया वृहत स्तर पर वृक्षारोपण, लोगों को पर्यावरण संरक्षण व वृक्षारोपण के प्रति किया गया जागरुक - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर पुलिस द्वारा किया गया वृहत स्तर पर वृक्षारोपण, लोगों को पर्यावरण संरक्षण व वृक्षारोपण के प्रति किया गया जागरुक

 


संतकबीरनगर वन महोत्सव सप्ताह के अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार के निर्देशन में समस्त थानों पर वृहद स्तर पर वृक्षारोपण अभियान चलाया गया गया । जिसके तहत समस्त थाना प्रभारी / चौकी प्रभारियों द्वारा थाना परिसर व आसपास विभिन्न प्रकार के छायादार व फलदार वृक्षों को रोपित किया गया । समस्त प्राणी जगत के जीवन में वृक्षो के महत्व के बारे में संदेश देते हुए समस्त पुलिस कर्मचारियों के साथ आम जनमानस को अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर पर्यावरण को संरक्षित कर संपूर्ण विश्व को सुरक्षित बनाए रखने लिए प्रेरित किया गया कि वृक्ष हमारे पर्यावरण को संतुलित रखने के लिए अत्यन्त आवश्यक हैं, अतः न केवल हमें नियमित तौर पर वृक्षारोपण करना चाहिए बल्कि उसके उपरान्त उसकी देखभाल करना भी उतना ही आवश्यक है । पर्यावरण को बचाये रखना हम सभी की जिम्मेदारी है तथा हम सभी को भविष्य के दृष्टिगत इस जिम्मेदारी का निर्वहन करना आवश्यक है ।

No comments