आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में आज युवा कल्याण विभाग द्वारा स्थानीय प्रभादेवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ग्रामीण क्षेत्रों की युवको-युवतियों में सांस्कृतिक गतिविधियों की जागरूकता - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में आज युवा कल्याण विभाग द्वारा स्थानीय प्रभादेवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ग्रामीण क्षेत्रों की युवको-युवतियों में सांस्कृतिक गतिविधियों की जागरूकता


 संत कबीर नगर  आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में आज युवा कल्याण विभाग द्वारा स्थानीय प्रभादेवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ग्रामीण क्षेत्रों की युवको-युवतियों में सांस्कृतिक गतिविधियों की जागरूकता के उद्देश्य विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि जिला युवा अधिकारी रीना केसरिया एवं कार्यक्रम की संयोजक क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी आराधना द्विवेदी विकास खंड खलीलाबाद द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण, पुष्पार्चन एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।  मुख्य अतिथि द्वारा कार्यक्रम में इस तरह की प्रतियोगिताओं को युवक-युवतियों के सर्वागीण विकास के लिए आवश्यक बताया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य प्रभा देवी महाविद्यालय डॉ प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सांस्कृतिक अवमूल्यन को रोकने के लिए इस तरह के कार्यक्रम आवश्यक है। आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में निर्णायक मंडल का कार्य अरुण कुमार त्रिपाठी, सरिया खातून एवं पी0एन0 शुक्ला ने किया ग्रामीण क्षेत्रों की युवको-युवतियों में सांस्कृतिक गतिविधियों की जागरूकता के उद्देश्य कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त 13 प्रतियोगिताओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार प्रदान करते हुए जिला युवा कल्याण अधिकारी विनय कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि प्रतियोगिताएं व्यक्ति के विकास में महती भूमिका अदा करती है, इससे स्वस्थ वातावरण का सृजन होता है। उन्होंने द्वितीय स्थान प्राप्त 11 तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली 12 छात्राओं को और अधिक परिश्रम तथा मनोयोग से तैयारी का आग्रह किया। कार्यक्रम का सफल संचालन कृष्ण पांडे द्वारा किया गया। कार्यक्रम में आये हुए सभी सम्मानित अतिथियों एवं प्रतियोगियों के प्रति क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी आराधना द्विवेदी द्वारा धन्यवाद देते हुए आभार ज्ञापित किया गया। 


No comments