पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी ललिया राधारमण सिंह के पर्यवेक्षण में - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी ललिया राधारमण सिंह के पर्यवेक्षण में

 


रिपोर्ट मोहम्मद सलमान 

 बलरामपुर पुलिस लाइन मै रिजर्व पुलिस लाइन परिसर में योग प्रशिक्षक डाॅ0 वीरेन्द्र विक्रम सिंह  द्वारा रिजर्व  पुलिस लाइन में नियुक्त समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण को योग का प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

 योग प्रशिक्षक डाॅ0 वीरेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा पुलिसकर्मियों को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रहने के लिए योग के विभिन्न आसन सूर्य नमस्कार,प्राणायाम,सिंह आसन, शीर्षआसन इत्यादि का प्रशिक्षण दिया गया तथा योग द्वारा न ही सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, परंतु इसे अपनाकर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है। योग हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाकर जीवन में नई-ऊर्जा का संचार करता है। योगासन शरीर को शक्तिशाली एवं लचीला बनाए रखता है साथ ही तनाव से भी मुक्ति दिलाता है जो हमारी दैनिक जीवन के लिए आवश्यक है। योगासन और योग की मुद्राएं तन और मन दोनों को संचालित रखती हैं।चिंता से मुक्ति, अपार शांति, शरीर की प्रतिरोधक क्षमता में सुधार, वजन में कमी, सही समय पर सही निर्णय लेनी की क्षमता, विभिन्न बीमारियों से छुटकारा, पेट संबंधित रोगो से भी छुटकारा एवं ऊर्जा में वृद्धि इत्यादि के बारे में अवगत कराकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी ललिया राधारमण सिंह व अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

No comments