आवास लाभार्थी के मजदूरी का भुगतान पहुंचा किसी अन्य खाते में प्राइवेट कंप्यूटर आपरेटर काट रहा चांदी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

आवास लाभार्थी के मजदूरी का भुगतान पहुंचा किसी अन्य खाते में प्राइवेट कंप्यूटर आपरेटर काट रहा चांदी

 


संतकबीरनगर  पीएम आवास योजना  के मजदूरी का पैसा लाभार्थी के खाते में ना जाकर किसी अन्य के खाते में जाने का मामला प्रकाश में आया , प्रार्थी ने खंड विकास अधिकारी से पैसे दिलाने की मांग की।बेलहर का यह पहला मामला नहीं है कई मामले को दबाने में जुट जाते हैं संलिप्त लोग बेलहर विकास खण्ड क्षेत्र ग्राम पंचायत अमरडोभा, निवासी राकेश कुमार पुत्र पूर्णमासी ने अपने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि मेरा आवास का पैसा आया है। परन्तु मजदूरी का पैसा किसी अन्य के खाते में भेज दिया गया है। ब्लांक पर आने पर यहां के लोगों द्वारा भेजे जाने की बात कहते थे। 

लेकिन अब अन्य के खाते में चले जाने की बात करते हैं। पीएम आवास बनने के बाद लाभार्थियों को उनके हिस्से की मनरेगा मजदूरी नहीं मिली । मगर इस खेल में फंसने का भय कहें या कुछ और कि एक साल पूरा होने को है बने आवासों की मनरेगा मजदूरी अब लाभार्थियों के खातों के वावजूद किसी अन्य के खाते में भेज दिया गया आवास का पैसा मिल गया लेकिन मजदूरी के पैसे में खेल किया गया ऐसे में ब्लाक में बैठे प्राइवेट  कंप्यूटर आपरेटर  इस खेल को बड़े आराम से अंजाम देते हैं। लाभार्थी के खाते की जगह किसी दूसरे अपने चहेते व्यक्ति का खाता लगाकर  भुगतान निकाल लेते हैं।सूत्रों की मानें तो एपिओ के सह पर एक प्राइवेट कंप्यूटर आपरेटर  इस समय ब्लांक में बैठ कर वसूली करता रहता है।जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।और खंड विकास अधिकारी के नाक के नीचे यह बैठकर कार्य कर रहा है खंड विकास अधिकारी के सीधे पन का लाभ उठा रहा है।इस बारे में पूछे जाने पर खंड विकास अधिकारी विनोद मणि  त्रिपाठीने कहा कि प्रार्थना पत्र मिला है  जांच पड़ताल शुरू किया जा रहा है एक हफ्ते के अन्दर निराकरण किया जायेगा ।


No comments