मतदान स्थल के पास विस्फोट एक की मौत मचा हड़कंप - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

मतदान स्थल के पास विस्फोट एक की मौत मचा हड़कंप


लखनऊ । उत्तर प्रदेश में 18 वीं विधानसभा के गठन के लिए हो रहे चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान पोलिंग बूथ से तकरीबन 10 मीटर की दूरी पर रखा गया बम ब्लास्ट हो गया। बम फटने से मौके पर हड़कंप मच गया। बम धमाके की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई है तो 1 अन्य घायल हुए युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। धमाका होते ही पोलिंग बूथ के अंदर और बाहर अफरा तफरी सी मच गई। बम विस्फोट की घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर घटना के संबंध में जांच पड़ताल करते हुए भागदौड़ की। 

 रविवार को प्रयागराज में पांचवें चरण के लिए बनाए गए मतदान केंद्र से तकरीबन 10 मीटर दूर साइकिल पर रखें बम में विस्फोट हो गया। एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार पांडेय ने घटना के वसंभंद में बताया है कि एक साइकिल से बाज़ार जा रहे दो चचेरे भाइयों संजय और अर्जुन (दोनों की उम्र क़रीब 21 वर्ष) का झोला जो उनकी ही साइकिल की हैंडिल पर टँगा था, वह अचानक गिर गया, जिसके कारण संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ में विस्फोट होने के कारण अर्जुन की मौत हो गई तथा संजय को मामूली चोटें आईं हैं। ऐसी सूचना पुलिस को मिली थी। 

इस सूचना पर तत्काल सीओ सिटी (प्रथम) तथा पुलिस टीमों द्वारा मौक़े पर पहुँच कर मृतक (अर्जुन कोल पुत्र बाबूलाल कोल, ग्राम रामगढ़, थाना कोराँव, उम्र 21 वर्ष) की डेड बॉडी को मोर्चरी भिजवा दिया गया। तथा, साइकिल सवार दूसरे लड़के संजय कोल पुत्र बालेश्वर कोल, ग्राम रामगढ़, थाना कोराँव जो कि मामूली चोटिल है, उससे पूछताछ की जा रही है। 

पथराव में दो घायल गहन पूछताछ और अन्य साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही पूर्ण की जा रही है। अभी तक की पूछताछ के आधार पर इस घटना का संबंध किसी भी बूथ या मतदान केन्द्र से होना नहीं पाया गया है।पुलिस ने घायल हुए युवक को अस्पताल में भर्ती कराया है। एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि पुलिस ने इस घटना में मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

No comments