1090 हेल्पलाइन नंबर भी होगा बेअसर, 15 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुई सरेनी दुष्कर्म पीड़िता की रिपोर्ट - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

1090 हेल्पलाइन नंबर भी होगा बेअसर, 15 दिन बाद भी नहीं दर्ज हुई सरेनी दुष्कर्म पीड़िता की रिपोर्ट


उत्तर प्रदेश। रायबरेली जिले के सरेनी क्षेत्र में 1 जनवरी 2022 को पड़ोस के युवक पर दुष्कर्म के आरोप लगाने वाली महिला की रिपोर्ट आज 15 दिन बाद भी नहीं दर्ज की गई। जबकि उसने इसकी शिकायत 1090 महिला हेल्पलाइन नंबर पर भी दर्ज कराई । जहां उसे थाने का नंबर दिया गया और शिकायत दर्ज कराने को कहा गया है । जबकि महिला 1090 नंबर पर यह बताती हुई सुनाई दे रही है कि थाने पर उसकी शिकायत ना दर्ज करके उसका मोबाइल तक छीनने और सारे नंबर वीडियो फोटो डिलीट कर दिया गया है । जिस पर जिससे एक बार फिर नया नंबर देकर शिकायत दर्ज कराने को कहा गया है । दूसरी ओर माननीय सुप्रीम कोर्ट मा0 हाई कोर्ट ने साफ निर्देश दे रखे है । रेप पीड़िता की अकेली गवाही सजा का पर्याप्त आधार है ।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि दुष्कर्म के मामले में पीड़िता की अकेली गवाही ही सजा देने का पर्याप्त है। पीड़िता के बयान की अन्य सुसंगत साक्ष्यों से समानता होना भी जरूरी नहीं है। जब तक कि ऐसा करना बेहद जरूरी न हो। वही बताते चलें कि इस मामले में थाने की पुलिस ने शिकायत मिलने पर महिला के घर पहुंची थी और उसके वस्त्र और आभूषण भी जांच के नाम पर ले गई थी। परंतु आज 15 दिन बाद भी ना तो उस जांच का कोई पता चला और ना ही महिला की रिपोर्ट दर्ज की गई । पुलिस लगातार इस मामले को झूठा बता रही है । जबकि महिला का कहना है कि यदि पुलिस जांच में मामले को झूठा पाती है, तो उसको खुद जेल भेज दे । लेकिन मामले की रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही तो थाने की पुलिस करें। महिला का कहना है कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय मामले में सुलह समझौता करने का दबाव डाल रही है।

No comments