बांड मद मे आपूर्ति आदेश के माध्यम से करोड़ों की हेराफेरी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

बांड मद मे आपूर्ति आदेश के माध्यम से करोड़ों की हेराफेरी

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश। 

गोरखपुर पीडब्ल्यूडी के भ्रष्ट अभियंताओं और लिपिकों के संगठित गिरोह द्वारा अनुबंधित बांड के मद मे लगभग करोड़ों रुपए के आपूर्ति आदेश के माध्यम से राजस्व की गंभीर क्षति किए जाने का कूट रचित खेल खेलने मे माहिर अभियंताओं द्वारा अपने चहेते ठेकेदारों के अनुबंधित बांड के अनुक्रम में विभागीय दर से उच्च दर पर आपूर्ति आदेश करते हुए करोड़ों रुपए के संगठित लूट को अंजाम दिया जाता है क्योंकि उक्त आपूर्ति आदेश का यदि निविदा आमंत्रित किया जाता तो अनुबंधों के अनुरूप लगभग 30 से 40 फ़ीसदी राजस्व का लाभ विभाग को प्राप्त होता।
उक्त बातें तीसरी आंख मानवाधिकार संगठन के संस्थापक महासचिव शैलेंद्र कुमार मिश्र ने पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता कार्यालय पर चलाए जा रहे क्रमिक धरने के 36 वे दिन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि यदि गौर किया जाए तो लोक निर्माण विभाग गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर के समस्त खंड कार्यालयों में उपरोक्त कारित अपराधों का आकलन किया जाए तो प्रतिवर्ष लगभग अरबों, खरबों रुपए के सरकारी धन का बंदरबांट कर राजस्व की गंभीर क्षति करने का षड्यंत्र जारी है। उक्त संदर्भित प्रकरण में संगठन द्वारा 5 अक्टूबर 2021 से क्रमिक धरने का संचालन करते हुए 37 बिंदुओं का ज्ञापन मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश  शासन को प्रेषित किया गया था जो वर्तमान समय तक उपेक्षा का शिकार है। अब यह कहने से गुरेज नहीं किया जा सकता कि पीडब्ल्यूडी गोरखपुर के भ्रष्टाचार के भव सागर में समूचा शासकीय व प्रशासकीय तंत्र गोते लगाने में मशगूल है। परंतु संगठन भ्रष्टाचार निदान के अभियान के लिए संकल्पित है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संगठन के जिला महामंत्री राम चंद्र दुबे ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन किसी भी कीमत पर आरोपी अभियंताओं के विरुद्ध दांडिक कार्यवाही कराने के लिए प्रतिबद्ध है और सब्र की इंतहा पार करने के बाद उच्च न्यायालय के समक्ष जनहित याचिका प्रस्तुत करने से गुरेज नहीं करेगा।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से उपस्थित संगठन के संस्थापक महासचिव शैलेंद्र कुमार मिश्रा, अनूप शुक्ला, अशोक तिवारी दिवानी बार गोरखपुर, योगेन्द्र कुमार मिश्रा एडवोकेट महामंत्री जिला कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन, डी एन सिंह ठेकेदार जन कल्याण समिति लखनऊ के प्रदेश उपाध्यक्ष, रामनिवास गुप्ता, वरिष्ठ कार्यकर्ता जियाउद्दीन अन्सारी, राजेश शुक्ला अधिवक्ता  कमिश्नरी बार गोरखपुर, अनूप कुमार मिश्रा एडवोकेट स्नेहा मिश्रा एडवोकेट दीवानी कचहरी गोरखपुर विरेन्द्र कुमार वर्मा, विरेन्द्र राय, जिला मंत्री रामचन्दर दूबे, जिला संयोजक राजमंगल गौर, जिला मीडिया प्रभारी शशी कांत, नानू अंसारी, बृजराज सैनी, संतोष गुप्ता, संजय गुप्ता, इत्यादि भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

No comments