अंकित दास ने एसआईटी के सामने सरेंडर किया, ड्राइवर लतीफ भी गिरफ्तार - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

अंकित दास ने एसआईटी के सामने सरेंडर किया, ड्राइवर लतीफ भी गिरफ्तार

लखनऊ बुधवार को लखीमपुर खीरी पहुंचें अंकित दास ने एसआईटी के सामने सरेंडर किया, जिसके बाद उन्‍हें और उनके ड्राइवर लतीफ को गिरफ्तार कर लिया गया। लखीमपुर खीरी हिंसा में आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास के लखनऊ के सदर पुराना किला स्थित आवास पर एसआईटी ने नोटिस चस्पा किया था। इस दौरान एसआईटी


ने अंकित दास को बुधवार को लखीमपुर स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है। उनसे पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में पूछताछ की जा रही है। इस दौरान एसआईटी उनके ड्राइवर लतीफ से भी पूछताछ कर रही है। 


लखीमपुर हिंसा में अब तक मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा मोनू के बाद उसके मित्र अंकित दास के ड्राइवर शेखर भारती को एस.आई.टी.ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था। 


इस दौरान लखीमपुर हिंसा मामले में आरोपी अंकित दास के ड्राइवर शेखर भारती को कोर्ट में पेश किया गया है। इसके बाद सी.जे.एम. ने पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई की, अभियोजन पक्ष से एस.पी.ओ. एस.पी. यादव व अभियुक्त की तरफ से अवधेश कुमार सिंह ने मामले में बहस की। दोनों पक्षों की तरफ से बहस हो चुकी है और फैसला सुरक्षित रखा जा चुका है।  


इसी बीच लखीमपुर में लखनऊ हाईकोर्ट से काफी संख्‍या में अधिवक्ताओं की फौज पर आई है। 25 से ज्यादा अधिवक्ता लखीमपुर पहुंचे हैं। एस.आई.टी. के अनुसार लखीमपुर कांड में मारे गए 4 किसानों के मामले में अंकित के खिलाफ साजिश, हत्या, गैर- इरादतन हत्या, बलवा सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है। 


इस मामले में अंकित के कार चालक शेखर को एस.आई.टी. ने पलिया बस स्टैंड से मंगलवार को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि वह नेपाल भागने की फिराक में था। एस.आई.टी. के अनुसार अंकित दास के घर पर सफीना नोटिस चस्पा होने के बाद बुधवार को उनके घर पर सन्नाटा छाया रहा। एसआईटी के अनुसार सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि घर पर कोई नहीं है।

No comments