बच्चे ही आने वाले कल का भविष्य हैं - महापौर डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

बच्चे ही आने वाले कल का भविष्य हैं - महापौर डॉक्टर मंगलेश श्रीवास्तव

 सनराईज़ कोचिंग सेंटर एवं एम. ए. एकेडमी के संयुक्त तत्वाधान में मनाया गया बाल दिवस बच्चे फूल की तरह होते हैं : डॉ. एहसान अहमद



सेराज अहमद कुरैशी 

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।सनराईज़ कोचिंग सेंटर एवं एम. ए. एकेडमी के संयुक्त तत्वाधान में बाल दिवस बहुत ही धूमधाम से मनाया गया, जिसमें नन्हे मुन्हें बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए और उन्हें चॉकलेट, पेन, पेंसिल,  रबर, कटर आदि देकर  सम्मानित भी किया गया।

      सबसे पहले समीर सिद्दीकी ने कुरान की तिलावत करके कार्यक्रम की शुरुआत की  उसके बाद नसीम अशरफ फारूकी ने बच्चों को बाल दिवस क्यों मनाते हैं और स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जीवनी पर विस्तार से चर्चा की। मुख्य अतिथि गोरखपुर शहर के वर्तमान महापौर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव जी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे ही आने वाले कल का भविष्य है, इन्हीं लोगों को यह सारी जिम्मेदारी निभाता है।

 अति विशिष्ट अतिथि  प्रधानमंत्री आवास योजना मानबेला की अध्यक्ष एकता माहेश्वरी जी ने कहा कि समाज में हर तबके को सम्मान अधिकार मिलना चाहिए, चाहे वह किसी भी जाति, धर्म, मजहब या लिंग का हो। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश उर्दू पाठ्यक्रम के सदस्य डॉ. एहसान अहमद ने कहा कि बच्चे फूल की तरह होते हैं इनको जिस रूप में तराशा जाए उसी का आकार ग्रहण कर लेते हैं। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कॉमर्स डिपार्टमेंट के हेड शेखर सर ने कहा कि  बच्चों को सबसे पहले अपने लक्ष्यों को अडिग रखकर मेहनत करनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि गोरखपुर शहर की युवा  समाजसेविका हिना कौसर अन्सारी ने बाल दिवस के अवसर पर फिलिस्तीन के बच्चों के लिए एक प्यारी नज़्म पढ़कर बच्चों को सम्बोधित किया। विशिष्ट अतिथि युवा जन कल्याण समिति के अध्यक्ष कुलदीप पांडेय एवं आशीष चंद्र भारती ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन सनराईज़ कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर एवं एम. ए. एकेडमी के प्रबंधक मोहम्मद आकिब अंसारी ने किया। कार्यक्रम के अंत में एम. ए. एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा परवीन ने अपने आने वाले सभी मेहमानों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।  

इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी  हाजी जलालुद्दीन कादरी, मकसूद अली,  वसी अहमद, राज़ शेख, मोहम्मद अरशद, निदा फातिमा, नौशीन, अर्सलान,  मोहब्बत ताबिश, नुरुल हुदा, आमना खातून, अलीशा,  मुस्कान, अक्शा, नाज़िया आदि लोगों के साथ-साथ संस्था के सभी बच्चे एवं सभी शिक्षक शिक्षिकाओं ने शिरकत की।


No comments