जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जे0पी0 तिवारी ने बताया है कि जनपद में बिक रहे दूध पर जांच अभियान चलाया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जे0पी0 तिवारी ने बताया है कि जनपद में बिक रहे दूध पर जांच अभियान चलाया

 


संत कबीर नगर जिलाधिकारी महेन्द्र सिंह तंवर के निर्देश के क्रम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी जे0पी0 तिवारी ने बताया है कि जनपद में बिक रहे दूध पर जांच अभियान चलाया गया, जिसमें आम जनमानस को शुद्ध व सुरक्षित खाद एवं पेय पदार्थ उपलब्ध हो सके। इसी क्रम में गोला बाजार खलीलाबाद से गंगाराम पुत्र अंबिका निवासी सिकरी से मिश्रित दूध, विक्रम यादव से गाय का दूध तथा सोनू यादव से मिश्रित दूध का नमूना संग्रह कर जांच हेतु भेजा गया। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय खलीलाबाद का निरीक्षण खाद्य टीम द्वारा किया गया, निरीक्षण में किचन की साफ सफाई ठीक पाई गई मौके से दाल, चावल, बेसन तथा सब्जी, मसाला का सर्व नमूना संग्रह कर जांच हेतु भेजा गया। विद्यालय में मौजूद बालिकाओं को स्वच्छ आहार एवं शुद्ध खाद्य पदार्थ के पहचान तथा फायदे के बारे में बताया गया। कस्तूरबा विद्यालय खलीलाबाद एवं आश्रम पद्धति विद्यालय चकदाही को ‘‘ईट राइट स्कूल’’ का सर्टिफिकेट दिलाने हेतु एफएसएसएआई द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों को करते हुए उनका रजिस्ट्रेशन कराया गया तथा विद्यालय को सर्टिफिकेट प्राप्त हो जाने पर विद्यालय का खानपान स्तर  भारतीय मानक के अनुरूप हो जाएगा।


No comments