उत्तर प्रदेश फार्मेसी कॉउन्सिल व डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन सीएम योगी से मिला - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

उत्तर प्रदेश फार्मेसी कॉउन्सिल व डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन सीएम योगी से मिला

 


लखनऊ। उत्तर प्रदेश फार्मेसी कॉउन्सिल व डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला के नेतृत्व में महामंत्री उमेश मिश्रा ,ने कालिदास मार्ग लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर  मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात कर संगठन व काउन्सिल की समस्याओं से विस्तार से अवगत कराया।


मुख्यमंत्री द्वारा 25 मिनट तक धैर्य पूर्वक विस्तार से संवर्ग की समस्याओ को सुना और कहा कि वे संगठन की वेतन विसंगति ,पद नाम परिवर्तन एवं पदों के मानकों में परिवर्तन सहित समस्याओ पर विचार करेंगे और कहा कि  वे प्रदेश को फार्मेसी का हब बनाने के लिए दृण संकल्पित है उन्होंने विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि फार्मेसी के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है और हमें दवाओं के लिए दूसरे देशो पर निर्भर नहीं रहना है। 


उन्होने कहा कि हमारे पास योग्य फार्मासिस्ट है और हमको नित्य नयी रिसर्च पर ध्यान केंद्रित करना है उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि फार्मासिस्ट जनता की सेवा से सीधा जुड़ा है और बड़ी जिम्मेदारी फार्मेसिस्ट के ऊपर है उन्होंने कहा कि आप लोग अपनी पहचान जनता के बीच में बनाइये ! सरकार स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति अत्यंत गंभीर है और प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रो में स्वास्थ्य सेवाओं को अत्यंत मजबूत किया जायेगा , वेतन उच्चीकरण के विषय पर संगठन द्वारा उत्तराखंड एवं हरियाणा का उदाहरण देते हुए वेतन उच्चीकरण की मांग की , नियम विरुद्ध स्थानांतरण पर जाँच की माँग की व प्रदेश में फार्मेसी प्रेक्टिस रेगुलेशन लागू कराने व् ब्रिज कोर्स की गाइड लाइन जारी करने ,रिफ्रेशर कोर्स कराने ,फार्मेसी रूल्स 1955 में संशोधन किये जाने ,नुस्खा लिखने का अधिकार दिए जाने ,संयुक्त निदेशक सहित अन्य पदों पर शत प्रतिशत पदोनत्ति किये जाने आदि की माँग की। 


मुख्यमंत्री फार्मेसी के प्रति अत्यंत गंभीर है इस पर संगठन ने आभार प्रकट किया व कहा कि संभवतः पहले मुख्यमंत्री है जो फार्मेसी के उत्थान को लेकर अत्यंत गंभीर है एवं रूचि ले रहे है अंत में माननीय मुख्यमंत्री जी के आश्वासन पर संगठन ने उनका धन्यवाद दिया एवं विश्वास दिलाया कि फार्मेसिस्ट संवर्ग उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप जनता को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ईमानदारी और कर्तव्य निष्ठा के साथ पहुंचाता रहेगा।

 

No comments