जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के ऊपर की जाएगी कार्रवाई - सीडीओ - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जल जीवन मिशन के कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के ऊपर की जाएगी कार्रवाई - सीडीओ

 


सेराज अहमद कुरैशी 

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक हर घर जल योजना को सफल ना बनाने वाले अधिकारियों के ऊपर कार्यवाही करने का सीडीओ ने दिया निर्देश आज विकास भवन सभागार में सीडीओ संजय कुमार मीना जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान अपने कार्यों के प्रति लापरवाह अधिकारियों के ऊपर कार्रवाई करने का दिया निर्देश जल जीवन मिशन के अंतर्गत अधिकारियों को जल-जीवन मिशन योजना के अंतर्गत ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन के जरिए पेयजल उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से जल-जीवन मिशन की चल रहे कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिए निर्माणकर्ता संस्था से चर्चा की और कार्य को समय-सीमा में करवाया जाना सुनिश्चित करने को कहा।  ग्रामीण आबादी को प्रदान किए जा रहे जल की आपूर्ति नियमित होती रहे, यह सुनिश्चित करना क्षेत्र के अधिकारी की जिम्मेदारी है। इस कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।  सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि समयबद्ध निर्धारित लक्ष्य-पूर्ति न करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। उन्होने कहा कि 

 चरणबद्ध कार्यक्रम निर्धारित कर पूरे मनोयोग से दायित्वों का निर्वहन करे, जिससे समय पर निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित की जा सके। बैठक में जल जीवन मिशन नोडल अधिकारी विपिन सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।



No comments