जमीयत उलेमा मुल्क व मिल्लत और इंसानियत की ज़रूरत, कार्यकर्ता अपनी ज़िम्मेदारी महसूस करें : मौलाना अब्दुर्रब आज़मी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जमीयत उलेमा मुल्क व मिल्लत और इंसानियत की ज़रूरत, कार्यकर्ता अपनी ज़िम्मेदारी महसूस करें : मौलाना अब्दुर्रब आज़मी


 कानपुर : जमीयत उलेमा शहर कानपुर के कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक जमीयत बिल्डिंग रजबी रोड कानपुर में नगर अध्यक्ष डा. हलीमुल्लाह खां की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इज्लास में मौलाना अब्दुर्रब आज़मी अध्यक्ष जमीयत उलेमा उत्तर प्रदेश मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य और समाज सुधार के अलावा शहर में स्थानीय इकाइयों की स्थापना और वर्तमान में ईद की नमाज़ पढ़ने पर हुए मुक़दमो के सम्बन्ध से भी विमर्श किया गया।प्रदेश अध्यक्ष मौलाना अब्दुर्रब आज़मी ने सम्बोधन के दौरान कहा कि जमीयत उलेमा मुल्क व मिल्लत, मुसलमानों और सारे इंसानों की ज़रूरत है, इस ज़रूरत का एहसास करके आप स्थानीय स्तर पर जमीयत के विकासोन्मुखी समाज कल्याण के कामों को अंजाम दीजिए। इसके लिये थोड़ा सा समय निकालना पड़े तो निकालिये। जब आप इस काम को करेंगे तो याद रखें कि जो लोगों की भलाई करेगा और उनके लिये कल्याणकारी होगा वही सबसे बेहतर इंसान कहलायेगा। हुजूर स0अ0व0 ने अपने जीवन में जहां अन्य प्रकार की मेहनतें की हैं, वहीं सबसे उत्कृष्ट पहलू खिदमत का भी रहा है। जब आप इंसानों की सेवा करेंगे, जमीयत के कामों को आगे बढ़ाएंगे तो आप भी इज्ज़त से नवाजे़ जायेंगे और क़ौम व मिल्लत की भी इज्ज़त बढ़ेगी।

नगर महासचिव व प्रदेश उपाध्यक्ष मौलाना अमीनुल हक़ अब्दुल्लाह क़ासमी ने मौजूद ज़िम्मेदारों को बताया कि जमीयत उलेमा हिन्द की जानिब से आदर्श इकाइयों में नगर इकाई को भी शामिल किया गया है और कई ज़िम्मेदारियां देकर जमीयत उलेमा के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना अब्दुर्रब साहब को इसकी निगरानी सुपुर्द की गई। उन्होंने जमीयत उलेमा हिन्द की नियमावली से जमीयत के कल्याणकारी कार्यां से वाक़िफ कराते हुए काम के आधार पर ‘‘ग्रेडिंग व्यवस्था’’ से वाक़िफ कराया।

इससे पूर्व क़ारी मुजीबुल्लाह इरफानी ने कुरआन की तिलावत से बैठक का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जमीयत उलेमा के समस्त पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं के साथ बुद्धिजीवी मौजूद थे।


No comments