शातिर दंपती ने प्राइवेट कम्पनी को लगाया लाखों का चूना, कम्पनी का डाटा-एक्सेस "डार्क वेब" में बेचने की धमकी देकर कर रहे वसूली - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

शातिर दंपती ने प्राइवेट कम्पनी को लगाया लाखों का चूना, कम्पनी का डाटा-एक्सेस "डार्क वेब" में बेचने की धमकी देकर कर रहे वसूली

 


कानपुर: फजलगंज स्थित कंपनी में कार्यरत शातिर दंपती ने पहले लाखों रुपये का गबन किया फिर कम्पनी का ही डाटा और एक्सेस डार्क वेब में बेचने की धमकी देकर शातिर दम्पति और उसके बेटे ने कम्पनी से 5 लाख की वसूली की और अभी 10 लाख की और मांग कर रहे है कंपनी के अधिकारी ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी, वसूली और आईटी एक्ट जैसी गम्भीर धाराओं में फजलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। डीसीपी सेंट्रल के निर्देश पर दर्ज हुई एफआईआर में पुलिस तेजी से कार्यवाही में जुट गई है।

फजलगंज स्थित निजी कम्पनी के अधिकृत अधिकारी अमृत सिंह चंदेल ने बताया कि दिल्ली के डेरावाल नगर के रहने वाले पंकज आर्या और पूजा आर्या दोनों कंपनियों के अकाउंट्स और पर्चेस डिपार्टमेंट देखते थे। दोनों कमर्चारियों के पास कम्पनी का सारा डाटा एक्सेस, गोपनीय पासवर्ड तथा कम्पनियों के बैंक खातों का  संचालन करते थे।आरोप है कि बीते कुछ समय में दंपती ने मिलकर कंपनी के खर्चों के नाम पर. करीब 30 लाख रुपये का गबन किया। उन्होंने कंपनी की सभी पासवर्ड और डाटा वापस करने की मांग की तो आरोपित दंपती ने पांच लाख रुपये ले लिए। इसके बाद भी डाटा वापस नहीं किया और अब शातिर दम्पत्ति का बेटा सुवंश आर्या कंपनी के डाटा व एक्सेस व पासवर्ड को "डार्क वेब" को बेच कर कम्पनी को बर्बाद कर देने की धमकी देकर 10 लाख की और मांग कर रहा है। डार्क वेब- इंटरनेट की वह काली दुनिया, जहां होता है हर गैरकानूनी काम।


No comments