गरीब को मिला न्याय : कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ लूट, हत्या के प्रयास व जानमाल की धमकी का मुकदमा हुआ दर्ज - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

गरीब को मिला न्याय : कोर्ट के आदेश पर चार के खिलाफ लूट, हत्या के प्रयास व जानमाल की धमकी का मुकदमा हुआ दर्ज

 सन्त कबीर नगर महुली थाना क्षेत्र के भिटहा निवासी पीड़ित द्वारा पुराने मुकदमे में सुलह नही करने पर आरोपितों ने दिया था घटना को अंजाम


संतकबीरनगर के महुली पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संतकबीरनगर के आदेश पर महुली थाना अन्तर्गत ग्राम भिटहा निवासी माँ बेटा बेटी समते चार लोगों के खिलाफ घर से घुस कर लूट, हत्या के प्रयास, तोड़फोड़, गाली गुप्ता, जान माल की धमकी देने का मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार महुली थाना अन्तर्गत ग्राम भिटहा निवासी पीड़ित श्रीराम पुत्र राम सेवक ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट संतकबीरनगर के न्यायालय में सीआरपीसी की धारा- 156(3) के तहत दिए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया कि दिनांक 19 अप्रैल 2022 को दोपहर में लाइसेंसी बंदूक और लाठी डंडे से लैस होकर गांव निवासी संतोष चतुर्वेदी, सुशील चतुर्वेदी पुत्रगण रणजीत चतुर्वेदी, संध्या चतुर्वेदी पत्नी रणजीत चतुर्वेदी और भावना चतुर्वेदी पुत्री रणजीत चतुर्वेदी उसके घर पर चढ़ गए। पीड़ित को गाली गुप्ता देते हुए लात घूसों और लाठी डंडों से पीटने लगे। आरोप है कि पुराने मुकदमे में सुलह करने के लिए सभी आरोपी पीड़ित को जान से मारने की धमकी देने लगे। इसके बावजूद जब पीड़ित द्वारा सुलह करने से मना करने पर आरोपितों ने उस पर जान से मारने की नियत से लाइसेंसी बंदूक से फायर झोंक दिया। आरोपितों की तरफ से फायरिंग होते ही पीड़ित जान बचाने की नियत से घर में घुस गया। आरोप है कि गुस्साए आरोपियों ने पीड़ित के घर में घुस कर गृहस्थी का सामान तोड़ कर नष्ट कर दिया। शोर सुनकर बचाने पहुंची पत्नी को भी मारपीट कर उसके गले का मंगलसूत्र जबरिया छीन लिया और घर में मछली के चारे के लिए रखा 20 हजार रुपए भी उठा ले गए। पीड़ित का आरोप है फायर की आवाज सुनकर आस पास के लोगों की भीड़ बढ़ती देख आरोपी जान माल की धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को देते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग किया था। पुलिस से न्याय नहीं मिलने पर पीड़ित न्यायालय की शरण लिया था। पीड़ित श्रीराम के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने महुली पुलिस को चारों आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 392, 452, 427, 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज करके विवेचना करने का आदेश दिया। न्यायालय के आदेश पर महुली पुलिस ने चारों अभियुक्तों के खिलाफ मंगलवार को मुकदमा दर्ज कर के जांच शुरू कर दिया है। प्रभारी निरीक्षक महुली संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

No comments