राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के संविदा शिक्षकों ने की बैठक - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों के संविदा शिक्षकों ने की बैठक

 


लखनऊ समाज कल्याण एवं जनजाति विकास विभाग  राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों में कार्यरत सैकड़ों शिक्षकों ने आज लखनऊ में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद  के कार्यालय में बैठक कर सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलने पर खुशी जाहिर किया है। राज्य कर्मचारी संघ परिषद की संयुक्त सचिव अरुणा शुक्ला ने मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए  अवगत कराया की सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलने से मुरझाए संविदा कर्मियों के  चेहरे खिले हुए  हैं। उनके परिवारों में खुशी का माहौल है ।

अरुणा शुक्ला ने कहा कि बैठक में वाराणसी, झांसी,  कानपुर, गोंडा, प्रयागराज ,रायबरेली अयोध्या ,एटा ,फतेहपुर, बहराइच ,बलरामपुर सहित 50 से भी अधिक जनपदों के संविदा शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। बैठक में संविदा पर कार्य कर रहे प्रवक्ताओं की संख्या सबसे अधिक थी संविदा पर कार्यरत एलटी एवं प्रवक्ता दोनों संवर्ग के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए विनियमितीकरण करने की गुहार भी लगाई  

अरूण शुक्ला ने अवगत कराया कि प्रवक्ताओं के विनियमितीकरण के रास्ते में आ रही कठिनाइयों को प्राथमिकता के साथ दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संविदा कर्मियों का बहुत अधिक शोषण हो रहा है। विनियमितीकरण ना होने से संविदा कर्मियों के ऊपर नौकरी से हटाए जाने की तलवार लटकती रहती है ।वेतन रोक दिया जाना तो आए दिन की समस्या है।

 उन्होंने मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हुए संविदा शिक्षकों के नियमितीकरण पर  कार्यवाही कराने का अनुरोध भी किया है ।सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलने पर खुशी जाहिर करने वाले शिक्षकों में स्वाति सिंह ,पूनम श्रीवास्तव, राकेश कुमार, विनीता रानी, प्रवेश कुमार, अंजनी राय, ललित कुमार, सीमा, डा अनिल, शिवपूजन सहित सभी शिक्षकों ने अपनी भावनाओं से मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया है।

 परिषद की संयुक्त सचिव अरुण शुक्ला ने मुख्य सचिव ,अपर मुख्य सचिव कार्मिक, अपर मुख्य सचिव वित्त का भी आभार व्यक्त किया है।


No comments