विधान परिषद में पत्रकारों का भी हो प्रतिनिधित्व-राजेन्द्र तिवारी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

विधान परिषद में पत्रकारों का भी हो प्रतिनिधित्व-राजेन्द्र तिवारी


 रिपोर्ट मोहम्मद सलमान

सोहावल अयोध्या सभी पत्रकारों को पेंशन व आवास की सुविधा प्रदान किए जाने के साथ-साथ विधान परिषद में पत्रकारों का भी प्रतिनिधित्व होना चाहिए। शासन-प्रशासन की आवाज पत्रकार तो बन जाते हैं लेकिन बदलते परिवेश में पत्रकारों की  आवाज उठाने के लिए विधानसभा में भी पत्रकारों का प्रतिनिधि होना आवश्यक हो गया है। हमें अपनी मांगों के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ता है तब कहीं शासन को हमारी आवाज सुनाई पड़ती है। जब हमारे बीच का कोई पत्रकार साथी सदन में हमारी आवाज बनेगा तो निश्चित रूप से पत्रकारिता का गौरव वापस आएगा।

यह उद्गार तहसील सोहावल सभागार में उपजा तहसील इकाई  द्वारा आयोजित पत्रकार सम्मान समारोह में यू पी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि संगठन के लिए विचारधारा महत्वपूर्ण होती है और उपजा संगठन का उद्देश्य केवल पत्रकारों का हित एवं उनकी एकजुटता ही है।उपजा ने सभी पत्रकारों के लिए पेंशन आवास व विधान परिषद में प्रतिनिधित्व की मांग निरंतर उठाई है जिसमें से पेंशन और आवास की मांग आंशिक रूप से शासन द्वारा मान ली गई है। संगठन जिला व ग्रामीण स्तर पर कार्य करने वाले पत्रकारों के समान रूप से अधिकारों की लड़ाई लड़ता रहा है। सभी पत्रकार साथी एकजुट रहें और पत्रकारिता के क्षेत्र में एक दूसरे का सहयोग भी करें तभी हम सभी का मान सम्मान सुरक्षित रहेगा।

 कार्यक्रम में जिला महामंत्री डीके तिवारी ने संगठन की उपलब्धियों को विस्तार से बताया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष जेपी गुप्ता ने सुरेश बाबा को जिला उपाध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई देते हुए उन्हें संगठन के लिये पारदर्शी दायित्व निभाने की अपेक्षा किया।

 वरिष्ठ पत्रकार राज नारायण पाण्डेय ने कहा कि कोरोना काल में पत्रकारों ने अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन किया। हमें अपनी खबरों को बड़ा करना चाहिए और जो कानून को अपनी बपौती मानते हैं उनका अपनी कलम की ताकत पर विरोध करना चाहिए। पत्रकारिता में पारदर्शिता लाते हुए तथाकथित पत्रकारों पर लगाम लगाने की भी जरूरत है।

 कार्यक्रम का संचालन कर रहे सुधीर मिश्रा ने पत्रकारों के लिए एक कोष की व्यवस्था किए जाने की मांग किया जिस पर जिलाअध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि इस बिंदु पर मंथन हो रहा है शीघ्र ही जिला स्तर पर पत्रकार कोष की व्यवस्था हो जायेगी।

 विशिष्ट अतिथि तहसीलदार पवन कुमार गुप्ता स्नेहिल वर्मा  का स्वागत नव निर्वाचित जिला उपाध्यक्ष राम सुरेश सिंह बाबा महामंत्री के के सिंह कोषाध्यक्ष गौरव मिश्रा ने किया। तहसीलदार ने नव नियुक्त जिला उपाध्यक्ष राम सुरेश सिंह को माला पहना कर तथा तहसील अध्यक्ष को तीन साल से बेहतर काम करने के लिए संगठन का प्रशस्ति पत्र दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रफीक अहमद संचालन अधिवक्ता सुधीर मिश्र  के के सिंह ने किया।

इस मौके पर इमरान ,मो फहीम, गौरव मिश्रा ,शैलेंद्र सिह, मो,कासिम ,धर्मेंद्र पटेल, अफरोज अहमद,संजीव सिंह, सोहराब खान , सहित तहसील स्तर के सभी पत्रकार मौजूद रहे।


No comments