मा० जनप्रतिनिधिगण की उपस्थिति में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक संपन्न* *रबी फसल की बुवाई से पहले किसानों को दिया जाएगा फसल क्षति का मुआवजा - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

मा० जनप्रतिनिधिगण की उपस्थिति में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक संपन्न* *रबी फसल की बुवाई से पहले किसानों को दिया जाएगा फसल क्षति का मुआवजा

 


रिपोर्ट मोहम्मद सलमान

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक माननीय सांसद श्रावस्ती राम शिरोमणि वर्मा, माननीय विधायक बलरामपुर पलटूराम, माननीय विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल, माननीय विधायक गैसड़ी एसपी यादव की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कुमार ने बताया कि जनपद में भीषण बाढ़ के दौरान हुई क्षति का आकलन करते हुए धनराशि की मांग कर ली गई है। उन्होंने अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी को गन्ना फसल की पेराई से पहले समस्त सड़कों की मरम्मत कर लिए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड को बाढ़ से निपटने के लिए स्थाई समाधान  की कार्ययोजना बनाए जाने, पहाड़ी नालों की कटान को रोकने के लिए कार्य किए जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने बताया कि जनपद में आई बाढ़ के दौरान किसानों की फसल क्षति का सर्वे कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। किसानों के खातों में फसल मुआवजा की धनराशि भेजी जा रही है। रबी की बुवाई से पहले सभी किसानों के खातों में फसल मुआवजा की धनराशि भेज दी जाएगी।बैठक में माननीय जनप्रतिनिधि गण द्वारा बाढ़ से निपटने के लिए सुझाव प्रदान किए गए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य, अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष, अपर जिलाधिकारी न्यायिक डॉ ज्योति गौतम, एसडीएम बलरामपुर राजेंद्र बहादुर, एसडीएम तुलसीपुर मंगलेश दुबे, एसडीएम उतरौला संतोष कुमार ओझा, अधिशासी अभियंता बाढ़ खंड जेके लाल, डीपीआरओ निलेश प्रताप सिंह, आपदा विशेषज्ञ अरुण सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।


No comments