मा0 विधायक,डीएम व एसपी ने थाना धर्मसिंहवा में आयोजित थाना दिवस में सुनी फरियादियों की समस्यायें - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

मा0 विधायक,डीएम व एसपी ने थाना धर्मसिंहवा में आयोजित थाना दिवस में सुनी फरियादियों की समस्यायें

 


संत कबीर नगर  मा0 विधायक मेहदावल अनिल कुमार त्रिपाठी, जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार की उपस्थिति में धर्मसिंहवा थाना में समाधान दिवस/थाना दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी नें फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुये कहा कि प्रदेश सरकार के मंशानुरूप समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर की जायेगी। यदि निस्तारण में  लापरवाही मिली तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि समाधान दिवस/थाना दिवस में शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाए तथा जमीनी विवाद आदि से सम्बन्धित प्रकरणों में राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए, ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि बालिकाओं/महिलाओं की शिकायतों का मौके पर जाकर प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी-बड़ी सभी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय-सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न होने पावे।

तत्पश्चात मा0 विधायक, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा बौद्ध स्तूप धर्मसिंहवा का स्थलीय निरीक्षण करते हुए साफ सफाई आदि के संबंध में संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान तालाब के पानी की निकासी की व्यवस्था, सीसी रोड टूटने की मरम्मत कार्य, कचरा हटवाने के कार्य हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया निरीक्षण के अगले क्रम में उच्चतर प्राथमिक विद्यालय धर्मसिंहवा में विशेष संक्षिप्त मतदाता पुनरीक्षण अभियान कार्यक्रम के तहत उच्चतर प्राथमिक विद्यालय धर्मसिंहवा में बीएलओ द्वारा अर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने, घटाने एवं किसी त्रुटि के सापेक्ष निर्धारित फार्म जैसे- फार्म- 6, 7 एवं 8 भरवाने की प्रगति आदि के बारे में पूछताछ कर जायजा लिया गया। जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालयों में पुस्तकों को वितरित करने तथा प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा व्यवस्था में सुधार के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए। निरीक्षण के क्रम में गौशाला के साफ-सफाई, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहदुपार में चिकित्सक की तैनाती एवं राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय धर्मसिंहवा के निर्माण हेतु जमीन की व्यवस्था के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए गए। जिलाधिकारी ने सड़कों को गड्ढा मुक्त एवं मरम्मत करवाने तथा धर्मसिंहवा में धान क्रय केंद्र खोलने हेतु भी निर्देशित किया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मेहदावल योगेश्वर सिंह, तहसीलदार निशा श्रीवास्तव सहित अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।


No comments