डीएम की अध्यक्षता में मगहर महोत्सव आयोजन समिति की बैठक हुई आयोजित - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

डीएम की अध्यक्षता में मगहर महोत्सव आयोजन समिति की बैठक हुई आयोजित

 


संतकबीरनगर  जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह की अध्यक्षता में मगहर महोत्सव मनाए जाने के संबंध में मगहर महोत्सव समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार भी उपस्थित रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि  मगहर महोत्सव-2023 का आयोजन पूरी गरिमा और भव्यता के साथ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परंपरागत रूप से आयोजित होने वाले मगहर महोत्सव को लेकर आयोजन समिति एवं जनपदवासियों के अंदर जो उत्साह है उसे हर हाल में बनाए रखा जाएगा और भव्यता के साथ नए कलेवर में महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने मगहर महोत्सव आयोजन समिति के सदस्यों से कार्य की रूपरेखा की जानकारी प्राप्त करते कहा कि 12 से 18 जनवरी तक आयोजित होने वाले मगहर महोत्सव-2023 के लिए उच्च कोटि के कलाकारों, कवियों व संस्कृति कर्मियों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार सभी समितियों की बैठकें स्वतंत्र रूप से होती रहेगी और अधिकारियों व महोत्सव से जुड़े लोगों की बैठकें प्रति सप्ताह होती रहेंगी, जिससे कार्यक्रमों की अच्छी रूपरेखा बनाई जा सके। जिलाधिकारी ने आयोजन समिति के सदस्यों को अवगत कराया कि

मगहर महोत्सव के आयोजन के लिए शासन से मिलने वाली धनराशि के लिए पत्राचार शुरू किया जा रहा है तथा धनराशि को बढ़वाने की सिफारिश भी की जा रही है जिससे महोत्सव भव्य तथा जनोपयोगी बन सके। जिलाधिकारी ने कहा कि मगहर महोत्सव के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आमंत्रित किया जाएगा। यदि उद्घाटन के अवसर पर उनकी उपलब्धता किन्हीं परिस्थितियों में नहीं हो सकी तो भी 12 जनवरी  से 18 जनवरी के बीच किसी भी दिन उनका कार्यक्रम लगवाने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने आयोजन समिति के सदस्यों से कहा कि वे कभी भी कोई सुझाव दे सकते हैं। उनके सुझावों को महत्व दिया जाएगा और आवश्यकतानुसार उस सुझाव को क्रियान्वित किया जाएगा। 

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी/उपाध्यक्ष, मगहर महोत्सव समिति मनोज कुमार सिंह, महोत्सव सचिव उप जिलाधिकारी सदर अजय कुमार त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी मेहदावल योगेश्वर सिंह, अपर उप जिलाधिकारी रमेश चंद्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनिरुद्ध कुमार सिंह, समिति के संरक्षक/महंत कबीर चौरा संत विचार दास, संस्थापक सदस्य शिव कुमार गुप्त, पवन श्रीवास्तव, सुभाष चंद्र शुक्ल, अध्यक्ष नगर पंचायत मगहर श्रीमती संगीता वर्मा, डिप्टी कलेक्टर/ प्रभारी ईओ न.पं. मगहर नवीन कुमार श्रीवास्तव, पूर्व चेयरमैन एवं समिति के सदस्य नुरुज्जमा अंगारी, अवधेश सिंह, प्रधान संपादक स्मारिका डा. सूर्यनाथ पाण्डेय, अहमद खां, जिला उद्यान अधिकारी संतोष दुबे सहित अन्य अधिकारी व आयोजन समिति से जुड़े लोग उपस्थित रहे।


No comments