छठ पूजा की तैयारियों को लेकर विधायक ने पूजन स्थलों का किया निरीक्षण - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

छठ पूजा की तैयारियों को लेकर विधायक ने पूजन स्थलों का किया निरीक्षण

 


कानपुर, गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने छठ मैया के पूजन की अग्रिम तैयारियां शुरू करवा दी है नहर पर छठ मैया के पूजन पर नहर की साफ-सफाई होना प्रारंभ हो गई है।

विधायक ने बताया कि आगामी छठ मैया के पूजन से पूर्व ही स्थल ठीक प्रकार से तैयार कराने हेतु सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता सहित पूरी टीम नगर निगम की पूरी टीम को लगाकर छठी मैया की पूजन को व्यवस्थित करा कर भक्तों के चरणों में सेवा प्रेषित की।

विधायक ने बताया कि तैयारियां अभी से पूर्ण होंगी तो आने वाले छठ मैया के पूजन में भक्त गण अपनी श्रद्धा से पूजा अर्चन कर सकेंगे और सीधे बहते जल में पूजन प्रारंभ हो सकेगा।जिसके अंतर्गत प्रकाश विद्या मंदिर के सामने तथा नहर कोठी पर और मिश्रीलाल चौराहे के दोनों तरफ नहर पट्टी पर मिट्टी उठाने के तुरंत निर्देश दिया, जिससे बेदियों को और अधिक संख्या में बनाने के लिए स्थान मिल जाय।

सीटीआई पुलिया पर पिछले छठ पूजन पर लगाए हुए लोहे के जाल,नहर के अंदर तथा नहर के ऊपर दोनों तरफ लोहे के जालों को लगाया गया था, जो आज गायब मिले, चोरी हो गए।

 विधायक  ने कहा कि, छठ मैया के पूजन के बाद,पुलिस से इसकी जांच करा कर कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी ।

उक्त निरीक्षण में विधायक सुरेंद्र मैथानी, नगर पार्षद दीपक सिंह अभिनव दिक्षित,अधिशासी अभियंता यासीन खान, नगर निगम के अधिकारी गण मौजूद रहे!


No comments