समाज के गरीबों, बेसहारा एवं कमजोर वर्ग का उत्थान मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता में शामिल- मा0 धीरेन्द्र कुमार वाल्मीकी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

समाज के गरीबों, बेसहारा एवं कमजोर वर्ग का उत्थान मा0 मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता में शामिल- मा0 धीरेन्द्र कुमार वाल्मीकी


 संत कबीर नगर  सदस्य, राज्य स्तरीय निगरानी समिति, उ0प्र0 शासन, धीरेन्द्र कुमार बाल्मीकी जी ने महर्षि बाल्मीकी जयन्ती के पूर्व दिवस पर विकास खण्ड सभागार मे आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर आदि कवि महर्षि जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया इस अवसर पर मा0 धीरेन्द्र कुमार बाल्मीकी जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि महान समाज सुधारक  महर्षि बाल्मीकी जी के जीवन से हमें यह शिक्षा मिलती है कि इन्सान की इच्छाशक्ति अगर मजबूत हो और वह अपने आपको बदलने की ठान ले तो वह कुछ भी कर सकता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या छोड़ने के बाद माता सीता को अपने आश्रम में जगह देने वाले और उनके दोनो बेटों को ज्ञान देने वाले महर्षि बाल्मीकी जी ही थे, उन्हें एक प्रसिद्ध हिन्दी कवि और ज्योतिषि के रूप में भी जाना जाता है। मा0 मुख्य अतिथि ने भारत के माननीय प्रधानमंत्री जी का नेतृत्व, मार्गदर्शन एवं कार्यशैली की भूरि-भूरि सराहना करते हुये कहा कि समाज के सबसे निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति का उत्थान कर विकास की मुख्य धारा से उसे जोड़ना उनकी सोंच एवं प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी ने एक सफाई सैनिक को सम्मान देकर यह बता दिया कि समाज एवं देश के विकास में सभी की अपनी-अपनी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रदेश एवं गांवों, शहरों का विकास, समाज में आर्थिक रूप से पिछड़े व्यक्तियों को विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से निरंतर लाभान्वित किया जा रहा है। जिसका परिणाम जमीनी स्तर पर भी देखने को मिल रहा है।इस अवसर पर उपस्थित मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 अनिरुद्ध कुमार सिंह ने गरीबों, मजदूरों एवं जन सामान्य के लिये चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मिल रही निःशुल्क सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। इसी क्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद एवं समाज कल्याण अधिकारी महेन्द्र कुमार ने भारी संख्या में उपस्थित सफाई सैनिकों सहित अन्य लोगों को  अपने-अपने विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से बताते हुये कहा कि किसी भी समस्या की स्थिति में सम्पर्क कर योजनाओं के बारे में जानकारी की जा सकती है।इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी खलीलाबाद, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज सहित विकास खण्ड के ए.डी.ओ. पंचायत सहित भारी संख्या में सफाई सैनिक, मजदूर वर्ग एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।


No comments