राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों की मापा गया वजन एवं लंबाई, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में लिया वृद्धि निगरानी शपथ - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों की मापा गया वजन एवं लंबाई, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में लिया वृद्धि निगरानी शपथ

 


बलरामपुर  राष्ट्रीय पोषण माह के तहत सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा ग्रोथ चार्ट के अनुसार 05 वर्ष से कम आयु के बच्चों की लंबाई एवं वजन का माप किया गया। बच्चों की लंबाई स्टेडियोमीटर और इन्फैंटोमीटर से मापी गई। जिसके आधार पर लाल, पीले और हरे श्रेणी के बच्चों का चिन्हांकन किया जाएगा। पीले श्रेणी के बच्चों के माता-पिता को बच्चों के खान-पान से संबंधित काउंसलिंग की जाती है, जिससे बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार हो सके। लाल श्रेणी के बच्चों की लिस्ट बनाकर आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा आरबीएसके टीम को उपलब्ध कराया जाएगा। बच्चों का वजन मापने के लिए डिजिटल वेट मशीन का प्रयोग आंगनबाड़ी केंद्रों पर किया जा रहा है। राष्ट्रीय पोषण माह के तहत सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर वृद्धि निगरानी की शपथ ली गई।

No comments