लोकप्रिय रक्तवीर आलोक अग्रवाल ने किया 25वाँ रक्तदान - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

लोकप्रिय रक्तवीर आलोक अग्रवाल ने किया 25वाँ रक्तदान

 बलरामपुर अगला शिविर 17 सितंबर को लोकप्रिय प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर होगा यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की उत्तर प्रदेश राज्य शाखा की तुलसीपुर इकाई के द्वारा वर्ष 2022 में नवम स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन दिनाँक 06 सितंबर 2022 दिन मंगलवार को प्रातः 10.00 बजे से स्थानीय संयुक्त चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से आयोजित किया गया।इस शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रदेश की सबसे युवा, जनपद बलरामपुर की जिला पंचायत अध्यक्षा आरती तिवारी द्वारा किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में श्याम मनोहर तिवारी, राम कृपाल शुक्ला की उपस्थित उल्लेखनीय रही।

शिविर के आयोजक जनपद बलरामपुर के प्रसिद्ध व लोकप्रिय स्वैच्छिक रक्तदानी व इकाई के चेयरमैन आलोक अग्रवाल ने अपना 25वाँ रक्तदान किया। इकाई सचिव संदीप उपाध्याय ने बताया कि


जनपद बलरामपुर में विगत पाँच वर्षों से आलोक अग्रवाल के द्वारा लगातार रक्तदान मुहिम चलाकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है और रक्तदान शिविरों का आयोजन लगातार किया जा रहा है।

आज के शिविर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं निफा, इनरव्हील क्लब, लायंस क्लब सहित सी टी सी एस, पावर विंग्स जैसी संस्थाओं का भी सहयोग प्राप्त हुआ। रक्तदानियों में आलोक अग्रवाल, परमजीत कौर, कुमार पीयूष, सिमरनजीत सिंह, पूजा वर्मा सहित अन्य रक्तदानी शामिल रहे।

विशेष सहयोग ब्लड बैंक से सी पी श्रीवास्तव (LT), अशोक पाण्डेय (LT), हिमांशु तिवारी (काउंसलर), नीरज श्रीवास्तव (लैब असिस्टेंट), अंजली सिंह ( स्टाफ़ नर्स) का रहा। सभी रक्तदानियों को निफा द्वारा प्राप्त विशेष सर्टिफिकेट भी दिए गए।

इस कैम्प का आयोजन निफा द्वारा भारत के आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत चलाये जा रहे 75 दिन में 750 शिविरों के माध्यम से 75000 यूनिट रक्तदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य को हासिल करने के लिए किया गया था।


संस्था द्वारा अगले प्रस्तावित शिविर 17 सितंबर एवं 1 अक्टूबर को विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से लगाए जाने हैं, जिनके लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ किये जा चुके हैं।

No comments