स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एमo एo एकेडमी में पेश किए गए ध्वजारोहण, सांस्कृतिक कार्यक्रम व कवि सम्मेलन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में एमo एo एकेडमी में पेश किए गए ध्वजारोहण, सांस्कृतिक कार्यक्रम व कवि सम्मेलन

 स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य  में एमo एo एकेडमी में पेश किए गए ध्वजारोहण,  सांस्कृतिक कार्यक्रम व कवि सम्मेलन। 

 

लक्ष्य अगर निर्धारित है तो दुनिया में बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है - पंडित नंदू  मिश्रा




गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष में  75 वां स्वतंत्रता दिवस एमo एo एकेडमी है एवं सनराइज कोचिंग सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में बहुत ही शान व शौकत के साथ मनाया गया। ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रगान व तरह तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए।

       कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भजन सम्राट पंडित नंदू मिश्रा जी ने कहा कि लक्ष्य अगर निर्धारित है तो दुनिया में बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है, दुनिया में कोई भी काम निर्धारित लक्ष्य के अनुसार करने पर कामयाबी जरूर मिलती है चाहे वह पढ़ाई हो या नौकरी। कार्यक्रम के विशेष आमंत्रित अतिथि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता  डॉक्टर पीo एनo सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि  भारत को आजाद कराने के लिए   सभी भारतवासियों ने आजादी की लड़ाई में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है लेकिन आज इतिहास के पन्नों से कितनों के नाम दर्ज नहीं है इसलिए सभी बच्चों को प्रथम प्राथमिकता होनी चाहिए कि अपने सभी क्रांतिकारियों के बारे में पढ़ें समझें और उसको दूसरों को बताएं।  कार्यक्रम के अति विशिष्ट अतिथि  ऐतिहासिक गुरुद्वारा जटाशंकर के अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह ने कहा कि आज पूरा देश 75 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।

          विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी  मोहम्मद राफे ने कहा कि यह छोटे बच्चे आने वाले कल के भविष्य होते हैं इनको जिस आकार में ढ़ाला जाए वह उसी का रूप धारण कर लेते हैं।  कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि शाहीन शेख ने कहा कि आज के वक्त में पढ़ाई के लिए  लड़के और लड़कियों में भेद किए बिना ही पढ़ाई में लड़कियों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। जिससे हमारा मुस्तकबिल संवर सके। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय प्रवक्ता व शायर  इंजीनियर मिन्नत गोरखपुरी, वरिष्ठ समाजसेवी विजय कुमार श्रीवास्तव,  सौम्या यादव, हाजी जलालुद्दीन  कादरी , मोहम्मद फैज, नसीम अशरफ, डॉक्टर एहसान अहमद आदि लोगों ने भी बच्चों को संबोधित किया।

          कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए धरा धाम प्रमुख  सौहार्द शिरोमणि  डॉ सौरभ पांडेय ने कहा कि बच्चों को तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने से उनके अंदर छिपी प्रतिभायें बाहर आते हैं जिससे वह पढ़ाई के साथ-साथ प्रतिभाओं को भी बाहर निकालने के लिए हिम्मत और हौसला मिलता है। अंत में कार्यक्रम के आयोजक व एमo एo एकेडमी के प्रबंधक मोहम्मद आकिब अंसारी व प्रधानाचार्या सीमा परवीन ने अपने आने वाले सभी मेहमानों का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। इस अवसर पर एमo एo एकेडमी व सनराइज कोचिंग सेंटर के सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं के साथ साथ सभी बच्चे और उनके अभिभावक भी उपस्थित थे।

No comments