इमामबाड़ा मुत्वल्लियान कमेटी ने 33 वां पौधा लगाकर हजरत इमाम हुसैन व उनके 72 साथियों के प्रति खिराजे अकीदत पेश किया - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

इमामबाड़ा मुत्वल्लियान कमेटी ने 33 वां पौधा लगाकर हजरत इमाम हुसैन व उनके 72 साथियों के प्रति खिराजे अकीदत पेश किया

 


सेराज अहमद कुरैशी 

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश इमामबाड़ा मुत्वल्लियान कमेटी  की जानिब से हजरत इमाम हुसैन अलैहo व उनके 72 साथियों की याद में पौधारोपण करने का फैसला लिया गया था आज उसी क्रम में एमo एo एकेडमी, तुर्कमानपुर  में इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन  अदनान फर्रुख अली शाह उर्फ मियां साहब के निर्देश पर इमामबाड़ा मुत्वल्लियान कमेटी के जिला अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद के नेतृत्व में कमेटी के सदस्यों ने आज 33 वां पौधा लगाकर इमाम हुसैन के 72 साथियों को खिराजे अकीदत पेश किया और इस्लामिक नए साल की मुबारक बाद भी पेश की।

   इस अवसर पर जिला अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद ने कहा कि आज मोहर्रम की दो तारीख़ है  अदनान फर्रुख अली शाह मियां साहब की सरपरस्ती में जो रचनात्मक कार्य का बीड़ा कमेटी ने उठाया है उसे मोहर्रम की दसवीं तक पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।

       इस अवसर पर एमo एo एकेडमी के प्रबंधक मोहम्मद आकिब अंसारी ने इमामबाड़ा मुत्वल्लियान कमेटी  के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा की जो आप लोगों ने वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत किया जिसकी जितनी प्रशंसा किया जाए कम है हम कमेटी के सभी सदस्यों को स्कूल के जानिब से इस्तकबाल करते हैं इस पुनीत कार्य से हरियाली को भी बल मिलेगा।

        कमेटी के महासचिव हाजी सोहराब खान ने  कहा कि इस साल मोहर्रम का जुलूस अपने अमन व अमान के साथ  निकाला जाएगा पुरानी परंपरा के अनुसार आज हम लोगों ने 33 वां पौधा लगाकर खिराजे अकीदत पेश किया। 

इस अवसर पर मोहम्मद अतीक अंसारी, एमo एo एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा परवीन, इंजीनियर मिन्नत गोरखपुरी,  नसीम अशरफ, उपाध्यक्ष हाजी नौशाद खां एडवोकेट, शमशाद अहमद,  शकील शाही, आसमा निशा, निदा फात्मा, समा, नायमा मुनीर, हाज़ी जलालुद्दीन कादरी, आयान अहमद निज़ामी और नूरुल हुदा सहित स्कूल के सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं के साथ-साथ सभी बच्चे भी उपस्थित थे।

No comments