लक्ष्मी सहगल की पुण्यतिथि पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

लक्ष्मी सहगल की पुण्यतिथि पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन

 


कानपुर, अखिल भारतीय जनवादी महिला समित कानपुर द्वारा कैप्टन डाक्टर लक्ष्मीसहगल की पुण्य तिथि के अवसर पर एवम आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य मे एक विचार गोष्ठी का आयोजन नगर निगम बालिका इंटर कालेज हीरामन का पुरवा मे किया गया।

     डाक्टर लक्ष्मीसहगल अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की संस्थापक सदस्य एवम सुप्रसिद्ध समाजसेविका से कानपुर नगर के लोग भली भांति परिचित हैं।उन्होने सही मायने मे समाज की सेवा करते हुए अपना सम्पूर्ण जीवन ब्यतीत किया।संगठन मे रहते हुए वह हमारी प्रेरणास्रोत रही वह हमेशा यही कहती थी कि बिना संघर्ष के हमे कुछ भी नही मिलने वाला है हमे अपने अधिकारों को हासिल करने के लिए लड़ना ही होगा।हम आज भी उसी रास्ते पर चल रहे है और आगे भी हमे संघर्ष के रास्ते पर ही चलना है यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धान्जलि है।

कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता के रूप मे प्रदेश सचिव सीमा कटियार ने डाक्टर कैप्टन लक्ष्मीसहगल के जीवन और उनके द्वारा किये गये महान कार्यों पर विस्तार से बताया। कार्यक्रम का संचालन जिला मंत्री सुधासिंह ने किया। पूरा कार्यक्रम कार्यवाहक अध्यक्ष रजिया नकवी की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का संयोजन राबिया खान ने किया। कार्यक्रम मे मुख्य रूप से शमीम बेगम, सरोज, मालती यादव, वंदनाशर्मा  मुन्नी,सावित्रीसिंह,धनपती यादव,माजरा,नाजनीन, माया,सरोजनी, इशरत जहां,आदि उपस्थित रही।


No comments