ADAP News के खबर का असर जिन्दा विकलांग मृत दिखाकर बंद कर दी पेंशन इस मामले मुख्यालय विकास अधिकारी ने लिया संज्ञान जांच कराकर दोषियों पर होगी कार्यवाहीं बुजुर्ग दिव्यांग पेंशन होगा बहाल - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

ADAP News के खबर का असर जिन्दा विकलांग मृत दिखाकर बंद कर दी पेंशन इस मामले मुख्यालय विकास अधिकारी ने लिया संज्ञान जांच कराकर दोषियों पर होगी कार्यवाहीं बुजुर्ग दिव्यांग पेंशन होगा बहाल

 


संतकबीरनगर विकास खंड बेलहर कला के ग्राम पंचायत मनैतापुर निवासी एक बुजुर्ग ने ब्लॉक और प्रधान पर मृत दिखाकर पेंशन बंद करने का आरोप लगाया है बुजुर्ग ने डीएम को शिकायती पत्र भेजकर आरोपियों पर कार्रवाई और फिर से पेंशन शुरू कराने की मांग की है।

ग्राम पंचायत मनैतापुर निवासी चंद्रशेखर का कहना है कि वह दिव्यांग पेंशन धारक है। विगत कुछ महीने से उनका पेंशन नहीं आया तो भतीजे से छानबीन कराई। पता चला की प्रधान के जरिए मृतक दिखाकर पेंशन बंद करा दी गई है। जबकि वह जीवित है।


उन्होंने डीएम से प्रकरण की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। ग्राम प्रधान मनैतापुर श्रवण यादव ने बताया कि उनके जरिए जीवित होने का सत्यापन किया गया था, लेकिन उन्होंने दिव्यांग पेंशनर को जारी जीवित प्रमाणपत्र को किसी विरोधी ने जीवित को काटकर मृतक दिखा दिया गया है। यह किसी विरोधी की साजिश है। इसे सही कराकर फिर से पेंशन शुरू कराया जाएगा ADAP News ने विकलांग  पेंशन के सवाल पर बोले मुख्य बिकास अधिकारी अतुल मिश्रा ने कहा इस मामले जांच कराकर जो दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी पुनः उनको विकलांग पेंशन बहाल किया जाएगा   

No comments