भीषण गर्मी और लू की चपेट में आये सात लोगों ने तोड़ा दम - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

भीषण गर्मी और लू की चपेट में आये सात लोगों ने तोड़ा दम

 


कानपुर । लगातार पड़ रही भीषण गर्मी के कारण बड़ी संख्या में लोग बीमार हो रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों की लाइन लग रही है। गत बुधवार को कांशीराम अस्पताल, उर्सला और हैलट में बड़ी तादाद में गर्मी से जुड़ी बीमारियों से ग्रसित मरीज पहुंचे। इनमें से 40 से ज्यादा मरीजों को गंभीर स्थिति होने के कारण अस्पताल में भर्ती कर लिया गया

वहीं डायरिया और लू की चपेट में आकर बुधवार को सात लोगों ने दम तोड़ दिया। इनमे दो बच्चे भी शामिल हैं। हैलट ओपीडी में आए करीब 21 गंभीर मरीजों को डॉक्टरों ने इमरजेंसी में एडमिट कराया और उनका उपचार शुरू करवाया। साथ ही उर्सला में भी करीब 16 मरीज एडमिट किए गए। हैलट अस्पताल में कांशीराम अस्पताल से भी तीन सीरियस मरीजों को रेफर करके भेजा गया। इन सभी मरीजों में गर्मी से रिलेटेड बीमारियों की ही शिकायत थी।

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के प्रो. एसके गौतम ने बताया कि ओपीडी में गैस, पेट में दर्द, अल्सर, उल्टी, दस्त और हीट स्ट्रोक के लक्षण वाले मरीज बड़ी संख्या में आ रहे हैं। यह बीमारियां सभी उम्र के लोगों को हो रही हैं। उन्होंने कहा कि गर्मी में सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। अधिक मात्रा में पानी पीएं। बेवजह धूप में निकलने से बचें।

No comments