आल इंडिया सुन्नी उलेमा काउंसिल ने जुमे की नमाज को लेकर जारी की अपील - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

आल इंडिया सुन्नी उलेमा काउंसिल ने जुमे की नमाज को लेकर जारी की अपील


 कानपुर । ऑल इंडिया सुन्नी उलेमा काउंसिल ने जुमे की नमाज को लेकर एक अपील जारी की है। इसमें कहा गया है कि सभी मस्जिदों के इमाम जुमे की नमाज वाले दिन लोगों को अमन-चैन और संविधान के तहत रहने की शिक्षा दें। साथ ही दोबारा ऐसी नौबत न आने दे जिससे शहर में हिंसा हो।

गौरतलब है कि गत शुक्रवार को नई सड़क पर जुमे की नमाज के बाद लोग एकत्रित हुए और उसके बाद बाजार बंद कराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसी के बाद हिंसा भड़की और पथराव-बमबाजी के साथ आगजनी भी हुई। इसे लेकर मुस्लिम समुदाय से इस बार जुमे की नमाज के दौरान सचेत रहने को कहा गया है। ऑल इंडिया सुन्नी उलेमा काउंसिल ने इसे लेकर एक पत्र जारी किया है।

इसमें महामंत्री हाजी मोहम्मद सलीश ने कानपुर की सभी मस्जिदों के इमामों से अपील की है कि जुमे की नमाज में लोगों को अमन-चैन और संविधान के तहत रहने की शिक्षा दी जाए। जो हिंसा हुई उससे सबक लिया जाए और आगे ऐसी कोई नौबत न आने दी जाए। कुछ सियासती दलों के लोग साजिश के तहत हमें फंसाने की कोशिश में है।

इस स्थिति में हमारी जिम्मेदारी बन जाती है कि हम प्रदर्शनकारियों को उस खतरे से बचाते हुए हिंसा को होने से रोके और उन्हें सही रास्ते पर ले जाए जिससे शहर में अमन-चैन कायम रह सके। साथ ही जनप्रतिनिधि जिला प्रशासन पर दबाव बनाए कि वह न्याय उचित कार्रवाई करे और हिंसा में कोई भी बेकसूर न फंसने पाए।

No comments