जाति एवं धर्मों के भेदभाव से इंसान-इंसान के खून का प्यासा, इंसानियत व मानवता हो रही कलंकित- शिवमंगल सिंह - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

जाति एवं धर्मों के भेदभाव से इंसान-इंसान के खून का प्यासा, इंसानियत व मानवता हो रही कलंकित- शिवमंगल सिंह

 


देश के लगभग 135 करोड़ देशवासियों से अपील करते हुए, ऑपरेशन विजय प्रमुख शिवमंगल सिंह आईपी ने कहा कि देश में चंद लोग जाति एवं धर्म का जहर फैलाकर देश की आम जनता के अमन चैन के साथ खिलवाड़ कर समाज को संप्रदायिकता की आग में झोकना चाहते हैं, जिससे पूरे देशवासियों को सतर्क रहकर, अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए, देश एवं समाज में फैलाई जा रही झूठी अफवाहों से बचते हुए, उन्हें अपने नापाक मंसूबों में सफल नहीं होने देना है व भारतीय संविधान पर विश्वास रख कर ही देश एवं समाज हित में सोचना एवं कार्य करना है।

    साथ ही उन्होंने कहा, कि देश भारतीय संविधान से ही चलेगा भारतीय संविधान के विपरीत देश में गतिविधियों को करने वालों पर देश की समस्त शक्तियों की निगाहें रहती हैं, जो किसी भी कीमत पर संविधान के विपरीत देश में कोई भी गतिविधियों को नहीं होने देने के लिए, हर संभव प्रयास कर रहीं हैं, जिसके लिए सभी देशवासियों को भारतीय संविधान एवं भारतीय संविधान के दायरे में काम कर रही सभी शक्तियों पर विश्वास कायम रखना है।

   इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा, कि इस समय देश में जाति एवं धर्म का जहर घोलने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो समाज एवं देश के लिए एक बहुत ही चिंता का कारण है, जिसके तहत हमने ऑपरेशन विजय कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाकर सर्व समाज हित में गहन मंथन के बाद कई देश एवं समाज हितार्थ ऐतिहासिक फैसले लिए व  उनके ऊपर अमल करवाने हेतु, ऑपरेशन विजय की कोर कमेटी ने मुझे अधिकृत किया, जिसके तहत हमने देश की शीर्ष हस्तियों को पत्र लिखकर ऑपरेशन विजय कोर कमेटी द्वारा समाज हितार्थ लिए गए फैसलों पर अमल करने हेतु कहा है।

   अंत में उन्होंने कहा कि सर्व समाज को साथ लेकर समाज में इंसानियत एवं मानवता को कायम रखने एवं देश की एकता, अखंडता एवं भाईचारा को बरकरार रखने व सर्व समाज के वास्तविक विकास हेतु ऑपरेशन विजय की कोर कमेटी ने जिन महत्वपूर्ण फैसलों को लेते हुए उन पर भारत सरकार एवं देश की शीर्ष हस्तियों से अमल कराने हेतु हमें अधिकृत किया है, उनमें प्रमुख फैसले निम्न है।

1- देश के सभी धर्म एवं जातियों को निलंबित एवं महत्वहीन बनाते हुए, देश में एक धर्म " मानव धर्म " व एक जाति " भारतीय " लागू की जाए।

2- देश में आरक्षण जाति एवं धर्म के आधार पर नहीं, बल्कि आर्थिक स्तर पर दिया जाए।

3- देश के प्रत्येक नागरिक को बेसिक शिक्षा के साथ-साथ बेसिक सुविधाएं मुहैया कराना सरकार की जिम्मेदारी हो।

4- पूरे देश में समान नागरिक संहिता एक देश एक कानून लागू किया जाए।

 5- देश में जाति एवं धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वाले एवं गतिविधियों में शामिल होने वाले असामाजिक तत्वों के साथ-साथ जिम्मेदार लोगों पर एक जैसी कड़ी कार्रवाई हो।

     जिसके लिए हमने भारत के महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री जी सहित देश के मुख्य न्यायाधीश, लोकसभा अध्यक्ष एवं भारत के गृहमंत्री जी को पत्र लिखे हैं व अपने फैसलों पर अमल करवाने हेतु ऑपरेशन विजय न्यायिक प्रकोष्ठ की एक टीम भी गठित की गई है, जो लगातार देश व समाज हित में ऑपरेशन विजय कोर कमेटी द्वारा लिए गए फैसलों पर कार्रवाई करवाने हेतु भारत सरकार एवं देश की शीर्ष हस्तियों से संपर्क कर हर संभव प्रयास कर रही है।


    

No comments