आजमगढ़ उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित,"23 जून को वोटिंग, 26 को नतीजे - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

आजमगढ़ उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित,"23 जून को वोटिंग, 26 को नतीजे

 


रिपोर्ट आकाश सिंघम

लखनऊ आजमगढ़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुडडू जमाली को पहले ही अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। 

आजमगढ़ सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पिछले विधानसभा चुनाव में मैनपुरी जिले के करहल क्षेत्र से विधायक चुने जाने के बाद इस्तीफे से रिक्त हुई है। भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि  आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

"समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से लोकसभा उपचुनाव में दलित चेहरे पर दांव खेला है सपा ने आजमगढ़ से सुशील आनंद को उम्मीदवार बनाया है. बताया जा रहा है कि सुशील आनंद बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के बेटे हैं बलिहारी बाबू ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की थी. लंबे समय तक बामसेफ और फिर बसपा के साथ रहे थे, लेकिन कोरोना काल में उनका निधन हो गया था. समाजवादी पार्टी ने इसे देखते हुए दलित दांव खेला है क्योंकि मायावती ने अपना पूरा जोर मुस्लिम चेहरे गुड्डू जमाली पर लगाया है लेकिन आपको यह भी ध्यान रखना होगा हाल ही हुए  विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले की सभी 10 सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की थी. आजमगढ़ सदर से सपा के दुर्गा प्रसाद यादव, सगड़ी विधानसभा सीट से सपा के डॉ. एचएन सिंह पटेल, गोपालपुर विधानसभा सीट से सपा के नफीस अहमद, अतरौलिया सीट से सपा के संग्राम, निजामाबाद सीट से सपा के आलम, मुबारकपुर विधानसभा सीट से सपा के अखिलेश ने भी जीत हासिल की. वहीं मेहनगर सीट से सपा की पूजा, जबकि लालगंज सीट पर भी सपा के बचई ने सपा के झंडे को बुलंद रखा. दीदारगंज सीट पर सपा के कमलाकांत और फूलपुर पवई विधानसभा सीट पर सपा के रमाकांत ने जीत दर्ज की थी इसलिए आजमगढ़ की सीट पर काटें की टक्कर होने वाली है  अब देखना होगा,इस बार भाजपा के निरहुआ या गुड्डू जमाली या दलित चहरा सुशील आनंद ,कौन जनता को अपनी और आकर्षित कर पाता है।

हमारे संवादाता ने आजमगढ़  के  डिवनिया से भोजपुरी गायक अजय अकेला से बात की तो उन्होंने बताया इस बार तीनों ही महावली है,फिर भी मेरे हिसाब से सुशील आनंद और निरूहुआ में से ही एक बाजी मारेंगे।

No comments