केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से महिलाओं व गरीब जनता को मिल रहा है पूरा लाभ - सत्येन्द्र प्रकाश - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से महिलाओं व गरीब जनता को मिल रहा है पूरा लाभ - सत्येन्द्र प्रकाश

 सेराज अहमद कुरैशी 



गोरखपुर, उत्तर प्रदेश आज़ादी का अमृत महोत्सव व कोरोना अनुरूप व्यवहार जनजागरूकता अभियान की शुरुआत करते हुये बीओसी, नई दिल्ली के प्रधान महानिदेशक सत्येन्द्र प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं से आम आदमी के जीवन में सुधार हुआ है,और गरीब भारत की तस्वीर बदली है। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री ने गरीबों के लिए इतनी सारी योजनाओं को संचालित किया है कि यदि लोग भारत सरकार की सभी योजनाओं के बारे में जानकारी लेकर उनका लाभ लेने की कोशिश करें तो निश्चित ही हर नागरिक के जीवन स्तर में सुधार होगा। सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा देश के सभी प्रदेशों में प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो द्वारा आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है, जिसमे आजादी के क्रांतिकारियों को याद करने के साथ साथ भारत सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों तक  सटीक जानकारी  पहुँचाई जा रही है।

क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, गोरखपुर द्वारा  आज़ादी का अमृत महोत्सव व कोरोना अनुरूप व्यवहार जनजागरूकता अभियान की शुरुआत प्रधान महानिदेशक सत्येन्द्र प्रकाश, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री जय सिंह और कालेज प्रबंधक श्री जगदीश प्रसाद ने प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर जयपाली देवी इण्टर कालेज, दिब्यनगर, खोराबार, गोरखपुर से रवाना किये।

इस मौके पर क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री जय सिंह ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के माध्यम से देश की युवा पीढ़ी जागरूक होकर आगे आ रहे है और केंद्र सरकार की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्मानपूर्वक जीने का हक व अधिकार मिला है।  उन्होंने कहा कि  'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत पूरे देश और दुनिया में आयोजित किए जा रहे समारोहों में, कलाकारों ने बड़ी संख्या में अपनी भागीदारी की है और भारत की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत को संरक्षण प्रदान करने में अपने योगदान के लिए मान्यता प्राप्त की है। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कालेज के प्रबंधक श्री  जगदीश प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से अब कोई भी गरीब भूखा नहीं सोता है। 

कार्यक्रम का समापन व धन्यवाद ज्ञापन क्षेत्रीय प्रचार सहायक, बीएल पाल ने सभी अतिथियों व जनसमूह को धन्यवाद दिया।

 जनसमूह  के मध्य  कार्यक्रम से संबंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन कर उन्हें उनकी रचनात्मकता एवं उज्ज्वल भविष्य के प्रति प्रोत्साहित किया। प्रतियोगिताओं में 10 विजयी प्रतिभागियों को प्रधान महानिदेशक  द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, जय सिंह, व  लक्षण शर्मा, राम कुमार, राज कुमार, राम कुमार, रविन्द्र शुक्ला, विजय यादव , प्रमोद, धर्मेन्द्र कुमार, महेश , महेंद्र, रोशनी गुप्ता  सहित लगभग 100 से अधिक गणमान्य व छात्र छात्राए  उपस्थित रहे।


No comments