कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा,प्रदर्शन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा,प्रदर्शन


 हरपुर बुदहट कोटेदार द्वारा राशन वितरण में की जा रही अनियमितता को लेकर गुल्टही और प्रानपुर के ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। रविवार को दर्जनों की संख्या में  कार्डधारकों ने प्रदर्शन कर आइजीआरएस पोर्टल पर कोटेदार की शिकायत की है।

 रविवार को ग्राम गुल्टही और प्रानपुर के सार्वजनिक वितरण प्रणाली के विक्रेता जयप्रकाश यादव के खिलाफ लोगो ने गाव में प्रदर्शन किया, कार्ड धारकों का आरोप है कि कोटेदार घटतौली की जाती है । फ्री राशन पर पैसे की मांग करते है। और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिलने वाले राशन पर यूनिट में कटौती करते है। जिसको लेकर  गुल्टही  स्थित सामुदायिक शौचालय के पास गाव के लोगो ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में  जलगलाल मौर्य, अमरजीत,उदयराज,संतरा देवी,राधेश्याम,महेंद्र,चंद्रभान विकास, विशाल,कुलदीप मौर्य सोनू पाल,अक्षय पासवान, मिथिलेश यादव सहित दर्जन भर कार्डधारक मौजूद रहे।इसी क्रम में बगल के गाव प्रानपुर में भी ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया यहां पर भी कोटेदार जयप्रकाश यादव ही कोटे की दुकान चलाते है। गाव के  राममिलन यादव का कहना है कि कोटेदार द्वारा कभी पूरा राशन यूनिट के हिसाब से नही दिया जाता है, वही जयसिंह यादव का कहना है कि फ्री राशन होने पर भी कोटेदार द्वारा पैसा मांगा जाता है।

 गुस्साए ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया।प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से मनोज सिंह,  ब्रह्मानन्द यादव,रामभवन,रामशब्द,अर्जुन प्रसाद,जगदीश, आद्या प्रसाद,राम जी सहित  दर्जनभर ग्रामीण मौजूद  रहे।

  इस सम्बंध में कोटेदार जयप्रकाश यादव से बात की गयी तो उसने बताया कि आरोप निराधार है ।

No comments