यूपी बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन एवं शुचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

यूपी बोर्ड परीक्षा को नकल विहीन एवं शुचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराए जाने हेतु जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

 रिपोर्ट मोहम्मद सलमान

 


24 मार्च 2022 से प्रारंभ हो रहे यूपी बोर्ड परीक्षा- 2022 की तैयारी के संबंध में एमएलके पीजी कॉलेज कॉलेज बलरामपुर में जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। जिसमें 63 परीक्षा केंद्रों के केंद्र व्यवस्थापक/अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक/स्टैटिक मजिस्ट्रेट उपस्थित रहे। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा प्रत्येक ब्लॉक में लगाये जोनल मजिस्ट्रेट सेक्टर मजिस्ट्रेट को बोर्ड परीक्षा शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन सुचितापूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु निर्देश दिए गए, वही बैठक में उपस्थित सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी बलरामपुर को परीक्षा केंद्र तक छात्रों के पहुंचने तथा परीक्षा केंद्र से संकलन केंद्र एम0पी0पी0 इंटर कॉलेज बलरामपुर तक उत्तर पुस्तिकाओं के ससमय पहुंचने में आवश्यक सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए गए। बैठक में उपस्थित डॉ0 चंदन कुमार पांडेय द्वारा समस्त परीक्षा केंद्रों के केन्द्रव्यवस्थापक एवम स्टैटिक मजिस्ट्रेट को मुख्य सचिव द्वारा दिये गए निर्देशों के बारे में अवगत कराते हुवे सी0सी0टी0वी0 एवं वाईस रिकॉर्डर के समक्ष प्रश पत्रों को खोलने के निर्देश दिए गए। साथ ही परीक्षा कक्ष में छात्रों के प्रवेश से पहले उनकी चेकिंग कर लेने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी द्वारा जनपद बलरामपुर में बोर्ड परीक्षा नकल विहीन शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु अपर जिलाधिकारी, बलरामपुर को प्रभारी नियुक्त किया गया बैठक में तीनों तहसील के उप जिलाधिकारी मौजूद रहे। गोविंद राम, जिला विद्यालय निरीक्षक बलरामपुर द्वारा समस्त केन्द्राध्यक्षो को परीक्षा के दौरान आने वाली किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल कंट्रोल रूम से संपर्क करने हेतु तथा स्टेटिक मजिस्ट्रेट के उत्तरदायित्व में जुड़ना चाहिए,

स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करेंगे यह सुनिश्चित करेंगे कि  परीक्षा केंद्र का कोई भी क्लासरूम या अन्य कोई   रूम बंद तो नहीं है यदि बंद है तो उसे खुलवा कर अवश्य सुनिश्चित करेंगे उसमें कोई अवांछित सामग्री नहीं रखी गई है यह भी सुनिश्चित करेंगे की परीक्षा केंद्र से कोई भी रास्ता या दरवाजा बाहर खुले में तो नहीं खुलता है यदि हां तो उसे सील किया जाएगा ताकि भविष्य में इसका दुरुपयोग न किया जा सके के क्रम में निर्देशित किया गया।

No comments