कक्षा 9 से 12 तक स्कूल,कालेज कल से खुलेंगे - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

कक्षा 9 से 12 तक स्कूल,कालेज कल से खुलेंगे


लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के संक्रमण में गिरावट को देखते हुए राज्य के शिक्षण संस्थानों को सात फरवरी, सोमवार से कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करते हुए खोलने की अनुमति दे दी है। राज्य के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से शनिवार को देर रात जारी किये गये निर्देश के अनुसार उत्तर प्रदेश में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल और डिग्री कालेजों को 07 फरवरी से कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए खोला जा सकेगा। 

निर्देश में कहा गया है कि राज्य में कोरोना संक्रमण फैलने की गति में प्रभावी कमी आने के मद्देनजर समस्या के सभी पहलुओं पर विचार करने के उपरांत, सरकार ने सात फरवरी से कक्षा 9 से 12 तक के स्कूल और डिग्री कालेज खोलने की अनुमति दी है। इससे पहले काेरोना संक्रमण बढ़ने के कारण सरकार ने 16 जनवरी को सभी शिक्षण संस्थान बंद करने का फैसला किया था। 

शिक्षण संस्थाओं में सिर्फ ऑनलाइन कक्षायें सुचारु रखने की अनुमति दी गयी थी। नये दिशा निर्देशों के तहत शिक्षण संस्थाओं में मास्क की अनिवार्यता और कोविड हेल्पडेस्क की स्थापना का पालन करते हुये अग्रिम आदेश तक स्कूल - कॉलेज में कक्षायें प्रारंभ की जा सकेंगी।

No comments