क्षेत्रीय जनता चलती जुगाड़ू पुल कभी हो सकता बड़ा हादसा जिम्मेदार नेता सिर्फ करते हैं शिलान्यास - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

क्षेत्रीय जनता चलती जुगाड़ू पुल कभी हो सकता बड़ा हादसा जिम्मेदार नेता सिर्फ करते हैं शिलान्यास

आजादी से लेकर आज तक मौत के गुठन में जी रही जिन्दगी कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा जिम्मेदार नेता सिर्फ करते हैं शिलान्यास यह मामला है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर के सटे हुए जिले संत कबीर नगर का संत कबीर नगर मुख्यालय से दूर लगभग 40 किलोमीटर वहां के क्षेत्रवासी व ग्रामीण जिंदगी मौत से जूझने पर हैं मजबूत यह मामला  मेहदावल विधानसभा सांथा विकास खंड के ग्राम पंचायत हसवापार के निकट बूधा नदी पर सियरहवा घाट पुल निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीण ने शनिवार को प्रदर्शन किया प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि दो साल पहले शिलान्यास होने के बाद भी पुल निर्माण नहीं हो पाया। पुल बन जाने से दो दर्जन गांवों का आवागमन आसान हो जाएगा।

ग्रामीणों का कहना है कि पुल निर्माण के लिए दो वर्ष पूर्व सांसद प्रवीण निषाद और मेहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल ने पुल का शिलान्यास किया था। अभी तक कार्य शुरू न होने से ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है पूरी बरसात इस मार्ग से आना जाना जीवन जोखिम उठाने के बराबर है। यहां ग्रामीणों ने बांस का चह (पुल) बनाया है। इसी से आवागमन किया जाता है। प्रदर्शन के दौरान तीजू, रामदास, रामलौट, राजेन्द्र, मुन्ना, बेचन दास, दुखी, मकालू, लालजी, रामसेवक, राधेश्याम आदि उपस्थित रहे।


पुल निर्माण से घोसियारी से मेंहदावल की राह होगी आसान :

सियरहवा घाट पर पुल निर्माण हो जाने से घोसियारी से मेंहदावल जाने का मार्ग आसान होगा। क्षेत्र के पवरिहा, भरतीजोत, कुसरौली, औरहिया मंझरिया, मनैतापुर, बालेपार के लोगों को इस पुल के बन जाने से हसवापार, फुलवरिया, लोहरसन मार्ग से मेहदावल बाजार जाना आसान होगा। दूरी घटकर आधी हो जाएगी। बुजुर्गों ने बताया गया कि इसी मार्ग से लोग घोड़े पर सामान लादकर मेंहदावल से घोसियारी जाते थे। पुराने समय के बाजार में घोसियारी और मेंहदावल प्रमुख बाजार थे।

जंग खा रहे निर्माण के लिए गिरे सामान :

ग्रामीणों ने बताया कि शिलान्यास के दौरान निर्माण के लिए गिर लोहा कंक्रीट धूल व जंग खा रहे है। ग्रामीणों की मांग है कि पुल का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाय सांसद प्रवीण निषाद और मेहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल का पुल का किया गया शिलान्यास का पत्थर भी देखने को नहीं मिल रहा है।

No comments