दरगाह बरेली प्रमुख सुब्हानी मियां ने बारादरी मामले में उच्चाधिकारियों से बात कर जतायी कड़ी नाराज़गी - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

दरगाह बरेली प्रमुख सुब्हानी मियां ने बारादरी मामले में उच्चाधिकारियों से बात कर जतायी कड़ी नाराज़गी

 बरेली, उत्तर प्रदेश


उर्स-ए-रज़वी में ज़ायरीन को जगह- जगह बैरियर लगाकर रोके जाने और उसके बाद आला हज़रत के मेहमानों पर हुई लाठी चार्ज की दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) ने उच्चाधिकारियों से बात कर सख्त नाराज़गी का इज़हार किया। उन्होंने कहा कि ज़ायरीन अपने रूहानी पेशवा आला हज़रत के कुल शरीफ में शिरकत कर दुआ में शामिल होने आ रहे थे। इनको एक रणनीति के तहत शहामतगंज चौराहों पर रोक दिया गया। जबकि इस्लामिया मैदान पूरा खाली पड़ा था। सीओ थर्ड के निर्देश पर इंस्पेक्टर बारादरी व शहामतगंज चौकी इंचार्ज ने निहत्थे ज़ायरीन पर बेहरहमी से लाठी चार्ज किया। जिससे कई ज़ायरीन घायल हुए। इसको लेकर दुनियाभर के अक़ीदतमंदो में बेहद आक्रोश है। हज़रत सुब्हानी मियां ने कहा कि जुमे तक मौलाना दानिश को नही छोड़ा जाता व मुकदमा वापिस नही लिया जाता और दोषी पुलिस कर्मियों पर कोई कार्यवाही नही की तो आगे की रणनीति तय की जायेगी मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मिया) के निर्देश पर टीटीएस का एक प्रतिनिधिमंडल पुराना शहर  मौलाना दानिश के घर जा कर मिला। परिवार को दिलासा दिलाया कि पूरी दरगाह आपके साथ है। किसी भी ज़ायरीन के खिलाफ नाइंसाफी नही होने दी जाएगी। सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने कहा कि सभी आने वाले आला हज़रत के मेहमान थे। जब जब शहर के लोगो को दरगाह की ज़रूरत पेश आयी। दरगाह उनके साथ खड़ी नज़र आई।   

     प्रतिनधिमंडल में परवेज़ खान नूरी,शाहिद खान नूरी,हाजी जावेद खान,औररंगज़ेब नूरी,ताहिर अल्वी, आज़म तहसीनी,हाजी शारिक नूरी,तारिक़ सईद आदि लोग शामिल रहे।


No comments