पुलिस द्वारा चौराहों पर फोटो खींचकर जबरन चालान कर जनता का उत्पीड़न व दुर्व्यवहार के संबंध में पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन - ADAP News - अपना देश, अपना प्रदेश!

Header Ads

पुलिस द्वारा चौराहों पर फोटो खींचकर जबरन चालान कर जनता का उत्पीड़न व दुर्व्यवहार के संबंध में पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन

कानपुर,पुलिस द्वारा चौराहे पर किए जा रहे चालान के नाम पर अवैध वसूली व अत्याचार के संबंध में विधायक अमिताभ बाजपेई विधायक इरफान सोलंकी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण  से मिला व जनता के दर्द को साझा किया। जिसमें चौराहे-चौराहे पुलिस जाम खुलवाने और ट्रैफिक व्यवस्था करवाने के बजाय केवल फोटो खींच कर चालान करने में लगी है। और उसमें भी फोटो खींच कर चालान भेजने के बजाय प्रयास यह होता है अवैध वसूली करके चालान छोड़ दिया जाए।

 चालान करने की व्यवस्था पहले उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी के अधीन होती थी, अब वह होमगार्ड के स्तर पर आ गई है। इस पर रोक लगा कर के निश्चित स्तर तय करने की मांग की गई। नो पार्किंग के नाम पर उगाही हो रही है। उसको व्यवस्थित करने की मांग की गई। क्रे


नों के द्वारा हो रही अवैध उगाही पर रोक लगाने की मांग की गई। पार्किंग में खड़े वाहनों को भी क्रेनें खींच कर ले जाती हैं इस पर भी अंकुश लगाने की मांग की।इन इन सब मुद्दों को पुलिस कमिश्नर ने सुनकर के प्रभावी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। ठेला, पटरी, रेहड़ी दुकानदारों को भी व्यवस्थित ढंग से लगाए जाने की मांग की। जिस पर तय हुआ साझा अभियान चलाकर व्यवस्था बनाई जाएगी।साथ में पार्षद अभिषेक गुप्ता मोनू अमित मेहरोत्रा बबलू, मुर्सलीन खान भोलू, लियाकत अली, रिजावन सोलंकी, मो. सारिया, सुशील तिवारी, सरताज अनवर आदि मौजूद रहे।



No comments